Uncategorized

लगातार दूसरे दिन Navratna Company को मिला ऑर्डर, 2 साल में 450% दिया रिटर्न, सोमवार को रखें नजर

 

Navratna Company: नवरत्न कंपनी NBCC (एनबीसीसी) को लगातार दूसरे दिन नया ऑर्डर हासिल हुआ है.  कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि उसको 65.15 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. कंपनी को ये कॉन्ट्रैक्ट बाजार बंद होने से पहले मिला है. यह सिविल कंस्ट्रक्शन की सरकारी कंपनी है. यह एक मल्टीबैगर स्टॉक भी है जिसने 2 साल में 450% का रिटर्न दिया है.

NBCC: ₹65 करोड़ का नया ऑर्डर

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, नवरत्न पीएसयू NBCC को ये ऑर्डर नवोदय विद्यालय समिति से मिला है. कॉन्ट्रैक्ट के तहत पूर्वी दिल्ली और शाहदरा जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय का पर्मानेंट कैंपस कंस्ट्रक्ट करना है. बता दें कि NBCC सिविल कंस्ट्रक्शन की कंपनी है. 1960 में इस कंपनी की स्थापना भारत सरकार की तरफ से की गई थी. वर्तमान में इसे नवरत्न का दर्जा मिला हुआ है. यह कंपनी PMC यानी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी, EPC यानी इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट डेवलपमेंट का काम करती है. 31 मार्च 2024 के आधार पर कंपनी का ऑर्डर बुक 52242 करोड़ रुपए का था.  कंपनी का मार्केट कैप 31600 करोड़ रुपए के करीब है.

इससे पहले गुरुवार (10 अक्टूबर) को NBCC ने जानकारी दी थी कि उसकी सब्सिडियरी हिंदुस्तान स्टीलवर्क्स कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को 1,000 करोड़ रुपए का ऑर्डर गोंडवाना यूनिवर्सिटी गडचिरौली से मिला है. दूसरा ऑर्डर कंपनी को मिला है जो 198 करोड़ रुपए का है. यह वर्क ऑर्डर SAIL बोकारो स्टील प्लांट से मिला है.

NBCC Share: 2 साल में 450% रिटर्न

नवरत्न कंपनी का स्टॉक शुक्रवार (11 अक्टूबर) को 2.40 फीसदी गिरकर 114.10 रुपये पर बंद हुआ है. पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 25 फीसदी, इस साल अब तक 110 फीसदी, 1 साल में 172 फीसदी और 2 साल में 450 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह एक मल्टीबैगर PSU Stock है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top