Markets

तीसरी तिमाही के बाद PSU बैंकों की बढ़ सकती है रौनक, नॉन फेरस मेटल्स की बढ़ेगी चमक

बाजार के फंडामेंटल आउटलुक पर बात करते हुए prakashdiwan.in के प्रकाश दीवान ने कहा कि बाजार उतार-चढ़ाव से गुजर रहा है। बाजार में मौके हैं, लेकिन संभलकर निवेश की सलाह होगी। प्रकाश को मेटल में आई रैली काफी रुचिकर नजर आ रही है। उनका मानना है कि चीन में प्रोत्साहन पैकेज से वहां के बाजार में तेजी आ सकती है। अमेरिका और यूरोप में स्थितियां थोड़ी सुधरती दिख रही है। इसके चलते अगर कमोडिटीज में एक्शन बढ़ता है तो नॉन फेरस मेटल्स में तेजी आती दिख सकती है। भारत में इसका असर देखने को भी मिल रहा है। NALCO में पिछले चार दिनों से एक्युमुलेशन चल रहा है। प्रकाश को लगता है कि स्टॉक में ये दौर काफी लंबा चल सकता है। हालांकि ये स्टॉक पिछले 1 साल में डबल हो चुका है फिर भी इसमें अभी और तेजी आ सकती है। चीन में राहत पैकेज से मेटल के लिए पॉजिटिव है।

डिवीज लैब्स कंसॉलिडेशन से बाहर निकल, बढ़ेगी तेजी

डिवीज लैब्स पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि ये स्टॉक कंसॉलिडेशन से बाहर निकल रहा है। डिवीज लैब्स में आगे तेजी बढ़ सकती है। अब तक जिन परेशानियों के कारण इस स्टॉक में लगाम लगा हुआ था वो सारी परेशानियां अब खत्म हो चुकी हैं। ऐसे में स्टॉक में तेजी है। अगले 12-15 महीनों में ल्यूपिन और सन फार्मा जैसी तेजी डिवीज में भी संभव है।

TCS में दिसंबर के बाद ही निवेश पर फैसला

TCS के नतीजों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि इन नतीजों में एक दो काफी इंटरेस्टिंग चीजें दिखी हैं। मार्जिन में इतनी गिरावट की उम्मीद नहीं थी। हालांकि मार्जिन के सपाट रहने की उम्मीद थी। BSNL ऑर्डर में मार्जिन कम है हालांकि यह ऑर्डर 2 साल से ज्यादा की लंबी अवधि तक बड़ा रेवेन्यू जेनरेट करेगा। हालांकि नॉर्थ अमेरिका के BFSI सेगमेंट में हल्की रिकवरी के चलते स्टॉक को सहारा मिल गया है। जिसके चलते खराब नतीजों के बाद भी शेयर बहुत ज्यादा नहीं गिरा है। TCS के लिए दिसंबर तिमाही सुस्त रहती है। ऐसे में TCS में दिसंबर के बाद ही निवेश पर फैसला करेंगे।

3450 रुपए के स्तर पर टाइटन लंबी अवधि के लिए बेहतर

ज्वेलरी कंपनियों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि टाइटन दूसरी ज्वेलरी कंपनियों की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में है। 3450 रुपए के स्तर पर टाइटन लंबी अवधि के लिए बेहतर दिख रहा है। इस स्टॉक को किसी भी गिरावट में पोर्टफोलियो में जोड़ने की सलाह होगी।

हाई रिस्क के साथ बंधन बैंक मौजूदा स्तरों पर बेहतर

बैंकिंग शेयरों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि बंधन बैंक के MD & CEO पद पर पार्थ प्रतिम सेन गुप्ता की नियुक्ति को RBI से मंजूरी मिल गई है। इससे बंधन बैंक की लीडरशिप को लेकर अनिश्चितता दूर होगी। हाई रिस्क के साथ बंधन बैंक मौजूदा स्तरों पर बेहतर दिख रहा है। उन्होंने आगे कहा कि निजी बैंक से सरकारी बैंकों की ग्रोथ कम रह सकती है। तीसरी तिमाही के बाद PSU बैंकों की रौनक बढ़ सकती है। कैपिट मार्केट से जुड़ी दूसरी कंपनियों पर बात करते हुए प्रकाश ने कहा कि ब्रोकिंग कंपनियों को जीरो ब्रोकरेज मॉडल बदलना होगा।

डिस्क्लेमर : stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top