Your Money

ज्यादा ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए ICICI Bank और MakeMyTrip ने लॉन्च किया को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड, क्या आपको यह लेना चाहिए?

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। दशहरा के बाद दिवाली आएगी। फिर, दिसंबर के अंत में क्रिसमस। त्योहारों के इस सीजन में आईसीआईसीआई बैंक और मेकमायट्रिप (एमएमटी) ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कॉर्ड लॉन्च किया है। यह क्रेडिट कार्ड उन लोगों के लिए है, जो ज्यादा ट्रैवल करते हैं। इसमें ग्राहक को दो अलग-अलग कार्ड मिलेंगे। एक कार्ड मास्टरकार्ड नेटवर्क का होगा। दूसरा रूपे नेटवर्क का कार्ड होगा। दोनों कार्ड एक साथ इश्यू किए जाएंगे।

इस कार्ड में क्या है खास?

RuPay कार्ड को UPI से लिंक किया जा सकता है। फिर इसका इस्तेमाल कई तरह के ऑनलाइन पेमेंट के लिए किया जा सकता है। ग्राहक को मायकैश (myCash) के तहत रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे। वेलकम बेनेफिट के तहत ग्राहक को 1,000 रुपये का MMT वाउचर मिलेगा। साथ में MMTBLACK गोल्ड मेंबरशिप मिलेगा, जो 12 महीनों के लिए वैलिड होगा।

रिवॉर्ड प्वाइंट्स के नियम क्या हैं?

एमएमटीब्लैक मेकमायट्रिप का लॉयल्टी प्रोग्राम है, जिसके तहत ग्राहक को 24X7 सपोर्ट उपलब्ध होता है। इसके अलावा फ्लाइट और होटल बुकिंग पर डिस्काउंट और कैशबैक मिलते हैं। MMT के जरिए ट्रेन के टिकट की बुकिंग में हर 200 रुपये के खर्च पर 12 रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे। होटल बुकिंग पर होने वाले हर 200 रुपये के खर्च पर 12 रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे।

क्या एयरपोर्ट लॉउन्ज का एक्सेस मिलेगा?

रेंट पेमेंट्स, एटीएम से कैश विड्रॉल, फ्यूल और दूसरे कमर्शियल ट्रांजेक्शन पर रिवॉर्ड प्वाइंट्स नहीं मिलेंगे। अच्छी बात यह है कि ये रिवॉर्ड प्वाइंट्स एक्सपायर नहीं होंगे। प्राइमरी कार्डहोल्डर को प्रीमियम ट्रैवल बेनेफिट्स मिलेंगे। इसमें एक साल में 8 कंप्लिमेंटरी डोमेस्टिक एयरपोर्ट लॉउन्ज विजिट्स शामिल होंगे। हर तिमाही दो विजिट्स की इजाजत होगी। साल में एक बार इंटरनेशनल लॉउन्ज का भी एक्सेस मिलेगा।

फिल्म के टिकट पर क्या बेनेफिट मिलेगा?

फिल्म देखने के शौकीन लोगों के लिए यह कार्ड अट्रैक्टिव है। बुकमायशो और आईनॉक्स के जरिए महीने में दो बार हर एक मूवी टिकट खरीदने पर दूसरा टिकट मुफ्त मिलेगा। कंप्लिमेंटरी टिकट के लिए मैक्सिमम डिस्काउंट 150 रुपये होगा।

कितनी है ज्वाइनिंग फीस?

इस कार्ड की ज्वाइनिंग फीस 999 रुपये है। एक साल के बाद निश्चित अमाउंट का ट्रांजेक्शन कार्ड के जरिए करने पर रिन्यूएल फीस माफ हो जाएगी। अगर कोई ग्राहक तय अमाउंट से कम ट्राजेक्शन करता है तो उसे एनुअल फीस चुकानी होगी। लेकिन, उसे इसके बदले 1,000 रुपये का मेकमायट्रिप का वाउचर मिल जाएगा।

क्या आपको यह कार्ड लेना चाहिए?

MMT एक प्रमुख ट्रैवल बुकिंग कंपनी है। इसका कार्ड उन लोगों के लिए अच्छा है, जो फैमिली ट्रिप या हॉलीडे प्लान कर रहे हैं। या वे हफ्ते के अंत में परिवार के साथ घूमने जाने वाले हैं। इस कार्ड के जरिए फ्लाइट्स, होटल्स, कैब और बस बुकिंग पर अट्रैक्टिव डील मिलेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top