Uncategorized

RBI के फैसले का असर, इस बैंक के शेयरों की कीमतों में 9% की तेजी, एक्सपर्ट बोले खरीद लो

 

Bandhan Bank Share: बंधन बैंक के शेयरों की कीमतों में आज तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 9 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया था। बैंक के शयेरों की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के फैसलों को माना जा रहा है।

बीएसई में कंपनी के शेयर आज बढ़त के साथ 200.20 रुपये के लेवल पर खुले थे। कुछ देर के बाद कंपनी के शेयर दिन के उच्चतम स्तर 9.48 प्रतिशत की तेजी के साथ 205.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। कंपनी के शेयर 10.15 बजे 204.50 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

क्या है वो खबर

भारतीय रिजर्व बैंक ने पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता को तीन साल के लिए बंधन बैंक का मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बंधन बैंक ने गुरुवार को शेयर बाजार को दी एक सूचना में कहा कि सेनगुप्ता का तीन साल का कार्यकाल कार्यभार संभालने की तारीख से गिना जाएगा। भारतीय रिजर्व बैंक ने आठ अक्टूबर, 2024 के अपने पत्र के जरिए इस पद पर सेनगुप्ता की नियुक्ति को पूर्व-स्वीकृति दे दी है।

बैंक ने कहा कि सेनगुप्ता बैंक के संस्थापक एमडी एवं सीईओ चंद्रशेखर घोष की जगह लेंगे जो नौ जुलाई को पद से हट गए थे। फिलहाल बैंक के एक कार्यकारी निदेशक रतन केश अंतरिम एमडी और सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं। सेनगुप्ता सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक के एमडी एवं सीईओ रह चुके हैं। वह खुदरा और कॉरपोरेट बैंकिंग दोनों क्षेत्रों में लंबा अनुभव रखते हैं।

एक्सपर्ट बुलिश

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस जेफरिज ने इस स्टॉक को बाय टैग दिया है। रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस ने बंधन बैंक के लिए 240 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। कंपनी की तरफ एमडी और सीईओ की नियुक्ति को ब्रोकरेज हाउस अच्छी खबर मान रहा है।

(भाषा के इनपुट के साथ

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। लाइव हिन्दुस्तान इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top