Uncategorized

सुस्त पड़ा है मुकेश अंबानी का यह शेयर, ₹52 पर भाव, कंपनी को हुआ है मुनाफा

 

Den Network share: मुकेश अंबानी की कई ऐसी कंपनियां हैं जो शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। इनमें से कुछ कंपनियों के शेयर की कीमत 50 रुपये के स्तर पर या उससे भी कम हैं। केबल सर्विस प्रोवाइडर डेन नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयर की कीमत भी इसी के आस-पास है। अब डेन नेटवर्क्स लिमिटेड ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं।

कैसे रहे तिमाही नतीजे

सितंबर तिमाही में इस कंपनी ने साल-दर-साल (YoY) आधार पर नेट प्रॉफिट में 14% बढ़ोतरी दर्ज की और यह ₹52 करोड़ पर पहुंच गया। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में डेन नेटवर्क्स ने ₹45.6 करोड़ का प्रॉफिट कमाया था।

परिचालन से कंपनी का राजस्व पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹276.6 करोड़ के मुकाबले 10% घटकर ₹249 करोड़ हो गया। परिचालन स्तर पर इस वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में एबिटा 35.5% गिरकर ₹27.8 करोड़ हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में ₹43.1 करोड़ था। वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में EBITDA मार्जिन 11.2% रहा।

शेयर का हाल

नतीजे बाजार बंद होने के बाद आए। बीएसई पर डेन नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयर ₹0.47 या 0.90% की गिरावट के साथ ₹51.75 पर बंद हुए। जनवरी 2024 में यह शेयर 69.40 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। अक्टूबर 2023 में यह शेयर 42.48 रुपये पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। साल 2024 में इस शेयर ने निगेटिव रिटर्न दिया है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न

डेन नेटवर्क्स लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर के पास 74.90 फीसदी हिस्सेदारी है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 25 फीसदी हिस्सेदारी है। इस कंपनी पर मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का दांव है। डेन नेटवर्क्स प्रमोटर ग्रुप में वंदना मनचंदा, कविता मनचंदा, समीर और संजीव मनचंदा शामिल हैं। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड, रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड, जियो टेलीविजन डिस्ट्रीब्यूशन होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड, जियो फ्यूचरिस्टिक डिजिटल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड और नेटवर्क 18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड की भी हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top