Markets

VA Tech Wabag: रिलायंस से मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर में 6% की तेजी, इस साल 140% दिया रिटर्न

VA Tech Wabag Shares: वीए टेक वाबैग के शेयर गुरुवार 10 अक्टूबर को 6 फीसदी से अधिक उछल गए। कंपनी ने बताया कि उसे रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) से दोबारा एक बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर रिलायंस के दहेज और नागोथाने प्लांट्स में वाटर ट्रीटमेंट सिस्टम्स के लिए मिला है। दोपहर 12.22 बजे, वीए टेक वाबैग के शेयर 5.5 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,550 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अब तक इस शेयर में करीब 140 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं इसके मुकाबले निफ्टी ने इस दौरान महज 15 फीसदी का रिटर्न दिया है।

वीए टेक वाबैग ने कहा कि लगभग तीन दशकों समय से चले आ रहे लंबे कारोबारी संबंधों, कंपनी की तकनीकी विशेषज्ञता और प्रतिस्पर्धी बोली से उसे यह ऑर्डर जीतने में मदद मिली है। इस ऑर्डर की वैल्यू 300 से 500 करोड़ रुपये के बीच है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया, “रिलायंस इंडस्ट्रीज करीब तीन दशकों से वीए टेक वाबैग का प्रमुख क्लाइंट्स रहा है। बार-बार मिलने वाला ऑर्डर साफ बताता है कि वाबैग, रिलायंस के सबसे पसंदीदा सप्लायर्स में से एक है।” कंपनी ने कहा, “हम वाबैग में लगातार भरोसा दिखाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज को धन्यवाद देते हैं। यह नया ऑर्डर कंपनी की तकनीकी क्षमता और ऑयल, गैस और पेट्रोकेमिकल सेक्टर के लिए वाटर ट्रीटमेंट और रीसाइकिल में हमारी मजबूत स्थिति का सबूत है।”

 

वीए टेक वाबैग एक ग्लोबल वाटर टेक्नोलॉजी कंपनी है जिसके पास 100 से अधिक वर्षों का अनुभव है। यह नगरपालिका और इंडस्ट्रियल दोनों सेक्टर के लिए जल समाधानों की एक पूरी सीरीज मुहैया करती है। कंपनी करीब 25 देशों में उपस्थिति है। वाबैग ने पिछले 30 सालों में दुनिया भर में 1,400 से अधिक वाटर और वेस्टवाटर प्लांट्स बनाए हैं।

कंपनी एंड-टू-एंड सर्विस मुहैया कराती है। इसमें डिजाइन और इंजीनियरिंग से लेकर कंस्ट्रक्शन और ऑपरेशन मैनेजमेंट तक शामिल हैं। वाबैग के यूरोप और भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सेंटर है, जिसके जरिए कंपवी लगातार इनोवेशन पर ध्यान देना जारी रखे हुए। इसके पास 125 से अधिक इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (आईपी) राइट्स हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Tech के शेयरों में 4% की जोरदार तेजी, ब्रोकरेज की ‘Reduce’ रेटिंग का भी नहीं पड़ा असर

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल, नेटवर्क18 समूह का एक हिस्सा है। नेटवर्क18 को इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसकी एकमात्र लाभार्थी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top