Uncategorized

इस कंपनी को मिला ₹198 करोड़ का ऑर्डर, सुस्त है शेयर, दे चुका मल्टीबैगर रिटर्न

 

NBCC share price: सिविल कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी- एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड को SAIL के बोकारो स्टील प्लांट से ₹198 करोड़ का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बीच गुरुवार को एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के शेयर सुस्त नजर आए। सप्ताह के चौथे दिन यह शेयर करीब 2 फीसदी टूटकर 115 रुपये के नीचे आ गया। बता दें कि अगस्त 2024 में यह शेयर 139.90 रुपये के 52 हफ्ते के हाई पर था। वहीं, अक्टूबर 2023 में शेयर की कीमत 40.52 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। इस साल अब तक शेयर में 110% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। मतलब इस शेयर ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

ऑर्डर की डिटेल

ऑर्डर के मुताबिक एनबीसीसी झारखंड के बोकारो स्थित बोकारो स्टील प्लांट में रूफटॉप सोलर सिस्टम की डिजाइन, आपूर्ति और स्थापना करेगी। इसके अलावा एनबीसीसी को ओडिशा सरकार के खेल और युवा सेवा विभाग से धामनगर भद्रक में एक एकीकृत खेल परिसर के निर्माण के लिए ठेका मिला है। अनुबंध का मूल्य 50 करोड़ रुपये है।

एनएचएआई से भी बड़ा ऑर्डर

पिछले हफ्ते कंपनी को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से लगभग ₹101 करोड़ का ऑर्डर मिला। बता दें कि यह कॉन्ट्रैक्ट एनएचएआई के क्षेत्रीय कार्यालय (आरओ) सह परियोजना कार्यान्वयन इकाइयों (पीआईयू) से संबंधित एक स्थायी कार्यालय भवन के निर्माण के लिए है। पिछले महीने कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एचएससीसी (इंडिया) लिमिटेड ने बिहार के दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना कार्य के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से ₹1260 करोड़ का ऑर्डर जीता था।

बोनस शेयर देने का किया था ऐलान

इस सप्ताह की शुरुआत में एनबीसीसी के शेयर एक्स-बोनस कारोबार कर रहे थे। बता दें कि 31 अगस्त को कंपनी ने 1:2 के बोनस इश्यू की घोषणा की थी और 7 अक्टूबर को रिकॉर्ड तिथि के रूप में तय किया था। कंपनी ने बोनस शेयर के रूप में 90 करोड़ शेयर जारी करने का प्रस्ताव रखा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top