Markets

Stock Market Live Updates- ग्लोबल बाजारों से मिले-जुले संकेत, गिफ्ट निफ्टी में मामूली बढ़त

MAY 02, 2024 7:57 AM IST

Stock Market Live Updates- पिछले कारोबारी दिन कैसा रहा बाजार

मंगलवार 30 अप्रैल को अत्यधिक उतार-चढ़ाव भरे सत्र में आईटी, मेटल, मीडिया, ऑयल एंड गैस कंपनियों में देखी गई बिकवाली के बीच बाजार ने सभी इंट्राडे बढ़त को गंवा दिया और गिरावट के साथ बंद हुआ। अंत में, सेंसेक्स 188.50 अंक या 0.25 प्रतिशत गिरकर 74,482.78 पर बंद हुआ। निफ्टी 38.60 अंक या 0.17 प्रतिशत गिरकर 22,604.80 पर बंद हुआ। अप्रैल 2024 के महीने में बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी50 इंडेक्सेस में 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। सकारात्मक शुरुआत के बाद जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, बाजार ने अपनी बढ़त बढ़ा दी। निफ्टी एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया। जबकि ऑटो, पावर और रियल्टी स्टॉक के नेतृत्व में सेंसेक्स भी 75,124.28 के अपने रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंच गया। लेकिन अंतिम घंटे की बिकवाली ने सारी बढ़त को खत्म कर दिया।

निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी बैंक इंडेक्स ने भी इंट्राडे में अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। निफ्टी पर एमएंडएम, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, श्रीराम फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो टॉप गेनर्स स्टॉक्स रहे। जबकि टेक महिंद्रा, बीपीसीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और सन फार्मा टॉप लूजर्स रहे।

सेक्टोरल इंडेक्सेस की बात करें तो आईटी, मेटल, मीडिया, तेल और गैस, हेल्थकेयर में 0.4-1 प्रतिशत की गिरावट आई। जबकि ऑटो, बिजली और रियल्टी में एक प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

ब्रॉडर इंडेक्सेस ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया। बीएसई मिडकैप इंडेक्स ताजा ऊंचाई पर पहुंच गया और 0.5 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स सपाट नोट पर बंद हुआ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top