Uncategorized

1 पर 3 शेयर फ्री में देगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की मची लूट, ₹200 से कम का भाव

 

Bonus Share: मोक्ष ओवरसीज एडुकॉन के शेयर (Moxsh Overseas Educon) कल बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहेंगे। कंपनी के शेयर आज मंगलवार को 4% तक चढ़कर 191 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। बता दें कि कल इसका एक्स बोनस डेट है। दरअसल, हाल ही में कंपनी ने 3:1 के रेशियो में बोनस शेयर देने का ऐलान किया था। यानी कि हर एक पर कंपनी के 3 शेयर फ्री दिए जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने 9 अक्टूबर को रिकॉर्ड डेट तय किया था।

कंपनी ने क्या कहा?

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में मोक्ष ओवरसीज एडुकॉन ने कहा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि सेबी (सूचीबद्धता दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम, 2015 के विनियमन 42 के अनुसार, कंपनी ने हकदार शेयरधारकों की पात्रता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बुधवार, 09 अक्टूबर, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है।’

कंपनी का कारोबार

एमबीबीएस, इंजीनियरिंग, बिजनेस मैनेजमेंट और अन्य फॉरेन एजुकेशन कार्यक्रमों के लिए भारत में टॉप विदेशी एजुकेशन कंसल्टेंट मोक्ष ओवरसीज एडुकॉन है। मोक्ष ओवरसीज एडुकॉन का संचालन 30 से अधिक भारतीय स्थानों में है और इसने चीन, रूस, यूक्रेन और जॉर्जिया जैसे देशों में छात्रों को रोजगार दिया है।

क्या होता है बोनस शेयर?

बता दें कि बोनस शेयर एक तरह की कंपनी का वित्तीय योजना है जिसमें कंपनी ने अपने इलिजिबल शेयरहोल्डर्स को अधिक शेयर देने का निर्णय लेती है। आसान भाषा में बोनस शेयर वे अतिरिक्त शेयर होते हैं जो कोई कंपनी अपने मौजूदा शेयरधारकों को देती है। कंपनियां अपने सहेजे गए रिजर्व का उपयोग करने, EPS को बढ़ाने और अपनी चुकता पूंजी को बढ़ाने के लिए बोनस शेयर जारी करती हैं। शेयरधारकों को ये शेयर बिना किसी अतिरिक्त लागत के मिलते हैं, जिन्हें मुफ्त शेयर भी कहा जाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top