Uncategorized

Tata का यह मालामाल करने वाला शेयर पहली बार ₹8000 के पार, टारगेट प्राइस को भी किया क्रॉस

 

Tata Group Stock: टाटा ग्रुप कंपनी ट्रेंट लिमिटेड (Trent Ltd Share) के शेयर आज 8000 रुपये को भी क्रॉस करने में सफल रहे। कंपनी के शेयर मंगलवार को 8.4 प्रतिशत की तेजी के बाद दिन में 8076.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। जोकि इस स्टॉक का रिकॉर्ड हाई है। बता दें, ट्रेंट लिमिटेड के शेयर 8.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 8047.80 रुपये पर बंद हुआ है। जोकि एक्सपर्ट के टारगेट प्राइस से अधिक है।

कितना है टारगेट प्राइस?

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टेनले ने ट्रेंट के शेयरों को ‘ओवरवेट’ करार दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने 8032 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। वहीं, ब्रोकरेज हाउस सिटी ने ट्रेंट के शेयरों को ‘बाय’ टैग दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने सितंबर में 9250 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था।

कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की असली वजह क्या?

ट्रेंट के शेयरों की कीमतों में उछाल के पीछे की वजह जूडियो ब्यूटी स्टोर की खबर है। 7 अक्टूबर को कंपनी Zudio Beauty स्टोर लॉन्च किया है। कंपनी की तरफ से किया गया यह लॉन्च HUL, शुगर कॉस्मेटिक जैसी स्थापित कंपनियों के लिए प्रतिद्वंदिता बढ़ाएगा। इसी लॉन्च ने ब्रोकरेज के विश्वास को बढ़ाया है।

3 साल से मालामाल कर रहा है स्टॉक

ट्रेंट के शेयरों की कीमतों में पिछले 2 साल में 444 प्रतिशत की तेजी और एक साल में 281 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 3 साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 615 प्रतिशत का फायदा हुआ है।

कंपनी की आर्थिक स्थिति अच्छी नजर आ रही है। जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 391 करोड़ रुपये रहा था। जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 167 करोड़ रुपये रहा था। वहीं, अप्रैल से जून तक कंपनी का रेवन्यू 4104 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर कंपनी के रेवन्यू में 56 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं। लाइव हिन्दुस्तान इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top