Uncategorized

3 दिन में 283 रुपये से 600 रुपये के पार पहुंचा यह शेयर, लगातार लग रहा अपर सर्किट

 

सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों ने बाजार में उतरते ही 3 दिन में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। बाजार में लिस्टिंग के बाद सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर लगातार तीसरे दिन अपर सर्किट पर रहे हैं। कंपनी के शेयर मंगलवार को 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 622.35 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर सोमवार को 592.75 रुपये पर बंद हुए थे। सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के बोर्ड की बैठक 10 अक्टूबर को होनी है, जिसमें आईपीओ से मिली रकम के इस्तेमाल पर विचार किया जाएगा।

IPO में 283 रुपये था कंपनी के शेयर का दाम
सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के आईपीओ (Sahasra Electronics IPO) में शेयर का दाम 283 रुपये था। कंपनी के शेयर शुक्रवार 4 अक्टूबर 2024 को 90 पर्सेंट के प्रीमियम के साथ 537.70 रुपये पर लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग के ठीक बाद कंपनी के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 564.55 रुपये पर पहुंच गए। सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 186.16 करोड़ रुपये था।

122 गुना सब्सक्राइब हुआ था कंपनी का आईपीओ
सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स का आईपीओ टोटल 122.06 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 74.85 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 269.46 गुना दांव लगा था। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 100.80 गुना सब्सक्राइब हुआ था। सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए बोली लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 400 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 113,200 रुपये का इनवेस्टमेंट करना पड़ा है।

कंपनी का कारोबार
सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्यूशंस लिमिटेड एक इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन एंड मैन्यु्फैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी प्रिंटेड सर्किट बोर्ड (PCB) असेंबली, बॉक्स-बिल्ड, LED लाइटिंग, मेमोरी और आईटी एक्सेसरीज जैसे प्रॉडक्ट्स और सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के दौरान अपने प्रॉडक्ट्स और सॉल्यूशंस का 80 पर्सेंट से ज्यादा हिस्सा ग्लोबल मैन्युफैक्चर्स को एक्सपोर्ट किया है। कंपनी ने अमेरिका, रवांडा, ट्यूनीशिया, जर्मनी, कनाडा, ऑस्ट्रिया और बेल्जियम जैसे देशों को अपने प्रॉडक्ट्स एक्सपोर्ट किए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top