Uncategorized

पहले ही दिन 100 रुपये पर पहुंचेगा यह शेयर, GMP कर रहा इशारा, 55 रुपये है IPO में शेयर का दाम

एमके प्रॉडक्ट्स के आईपीओ को पहले ही दिन जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। एमके प्रॉडक्ट्स का आईपीओ (Amkay Products IPO) पहले ही दिन 35 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने का मौका अभी बचा हुआ है। एमके प्रॉडक्ट्स का आईपीओ 3 मई 2024 तक दांव लगाने के लिए खुला हुआ है। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में अभी से गदर काट रहे हैं। एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर ग्रे मार्केट में अभी 80 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

100 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर
आईपीओ में एमके प्रॉडक्ट्स (Amkay Products) के शेयर का दाम 55 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 45 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर 100 रुपये की रेंज में बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन करीब 82 पर्सेंट फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी के शेयरों में शेयरों का अलॉटमेंट 6 मई 2024 को फाइनल होगा। वहीं, एमके प्रॉडक्ट्स के शेयर 8 मई को बाजार में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

पहले ही दिन IPO पर लगा 35 गुना से ज्यादा दांव
एमके प्रॉडक्ट्स का आईपीओ (Amkay Products IPO) 30 अप्रैल 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। पहले ही दिन कंपनी के आईपीओ पर टोटल 35.18 गुना दांव लग गया था। एमके प्रॉडक्ट्स के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा पहले दिन 54.14 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 37.60 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 0.06 गुना सब्सक्राइब हुआ है। एमके प्रॉडक्ट्स के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए ही दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की 1 लॉट में 2000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 110000 रुपये का इनवेस्टमेंट करना होगा। एमके प्रॉडक्ट्स के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 12.61 करोड़ रुपये तक का है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top