Markets

Trent Shares: Zudio Beauty के दम पर 5% से अधिक उछले शेयर, अभी और कितनी तेजी की गुंजाइश?

Tata Group Stocks: टाटा ग्रुप की ट्रेंट (Trent) ने ब्यूटी सेगमेंट में एंट्री मारी है और अपना नया स्टैंडएलोन स्टोर फॉर्मेट जूडियो ब्यूटी (Zudio Beauty) लॉन्च किया है। इसे लेकर इंटरनेशनल ब्रोकरेज मॉर्गन स्टैनले काफी बुलिश है और इसकी ओवरवेट रेटिंग को बरकरार रखा है। इसका शेयरों पर आज पॉजिटिव असर दिखा और 5 फीसदी से अधिक उछल गए। फिलहाल BSE पर यह 4.89 फीसदी की बढ़त के साथ 7813.75 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 5.73 फीसदी उछलकर 7876.15 रुपये के भाव (Trent Share Price) तक पहुंच गया। जूडियो ब्यूटी का मार्केट में एचयूएल के Elle18, शुगर कॉस्मेटिक्स, हेल्थ एंड ग्लो और कलरबार से टक्कर होगी।

Trent में निवेश के लिए क्या है टारगेट प्राइस?

वैश्विक ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनले ने ट्रेंट में निवेश के लिए 8032 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। यह इसके रिकॉर्ड हाई से भी 1.17 फीसदी ऊपर है और मौजूदा लेवल से तो 3.89 फीसदी अपसाइड है। पिछले महीने 26 सितंबर 2024 को यह 7,939.00 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर था। इससे पहले 26 अक्टूबर 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 1,946.35 रुपये पर था। इस निचले स्तर से 11 महीने में यह 307.89 फीसदी उछलकर ही यह रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था। ब्रोकरेज का कहना है कि वेस्टसाइड और जूडियो स्टोर्स में बीपीसी (बिजनेस प्लानिंग एंड कंसालिडेशन) सेल्स का योगदान पहले से ही काफी अहम था और समय के साथ यह बढ़ा ही है क्योंकि ग्राहकों को यह भा रहा है।

बेंगलुरू में खुल चुका है Zudio Beauty का स्टोर

जूडियो ब्यूटी के जरिए ट्रेंट ने ब्यूटी इंडस्ट्री में एंट्री मारी है लेकिन यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी कंपनी ने टाटा क्लिक पैलेट स्टोर्स (Tata Cliq Palette) के जरिए हाई-एंड कॉस्मेटिक्स में प्रवेश किया था। इसके अलावा कंपनी ने देश का पहला ब्यूटी ब्रांड लक्मे (Lakme) लॉन्च किया था जिसे इसने एचयूएल (हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड) को बेच दिया था। इसका पहला जूडियो ब्यूटी बेंगलुरू में खुल चुका है और अब इसकी योजना गुरुग्राम, पुणे और हैदराबाद जैसे शहरों में विस्तार करने की है।

जूडियो की शुरुआत स्टार स्टोर्स के हिस्से के रूप में वित्त वर्ष 2017 में शुरू हुई थी। यह देश में कपड़ो के सबसे बड़े ब्रांड में शुमार हो चुकी है। वित्त वर्ष 2024 में रेवेन्यू के मामले में इसने वेस्टसाइड को भी पार कर दिया और अब इसकी ट्रेंट के कुल रेवेन्यू में एक तिहाई से अधिक हिस्सेदारी है जोकि कुछ समय पहले महज 8 फीसदी ही थी। जून 2024 तक के आंकड़ों के मुताबिक ट्रेंड के 559 जूडियो स्टोर्स और 228 स्टोर्स वेस्टसाइज के हैं।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top