Markets

शेयर बाजार में गिरावट के बीच कमाई का मौका? ब्रोकरेज ने इन 6 शेयरों पर लगाया दांव, जान लें टारगेट प्राइस

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों ने मंगलवार 8 अक्टूबर के कारोबार से पहली कई कंपनियों को लेकर अपनी राय जाहिर की है। इनमें नायका (Nykaa), टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा सहित कई स्टॉक्स शामिल हैं। इसके चलते आज के कारोबार के दौरान इन कंपनियों के शेयर फोकस में बने हुए हैं। आइए जानते हैं कि एनालिस्ट्स की इन शेयरों को लेकर क्या राय है और उन्होंने इन्हें खरीदने या बेचने के लिए क्या टारगेट प्राइस दिए हैं-

Nykaa पर Citi की राय

विदेशी ब्रोकरेज फर्म सिटी ने Nykaa के शेयर को बेचने की सलाह दी है और इसे 165 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस रखा है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने BPC (ब्यूटी और पर्सनल केयर) वर्टिकल में मिड-20 प्रतिशत की मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ हासिल की है। हालांकि, फैशन वर्टिकल में सुस्ती जारी है। Citi के अनुसार, कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन (EBITDA) दूसरी तिमाही में 6.3% रहने की संभावना है, जो तिमाही आधार पर 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाता है।

Nykaa पर Nomura की राय

 

विदेशी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने नायका के शेयर को ‘न्यूट्रल’ रेटिंग दी है और इसके लिए 203 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ सालाना आधार पर 26 फीसदी और EBITDA मार्जिन ग्रोथ 6% (तिमाही आधार पर 0.5 फीसदी) रह सकता है। हालांकि यह FY25 की अनुमानित 29% रेवेन्यू ग्रोथ के मुकाबले थोड़ा कम है।

Tata Power पर Nomura की राय

नोमुरा ने टाटा पावर के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 560 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। वित्त वर्ष 2024 से 2027 के बीच कंपनी का EBITDA मार्जिन 16% की CAGR से बढ़ने की उम्मीद है, जिसमें सोलर EPC ऑर्डरबुक की मजबूत डिलीवरी और RE क्षमता में दो गुना बढ़ोतरी प्रमुख भूमिका निभाएंगे।

JSW Energy पर Nomura की राय

ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने JSW एनर्जी के शेयरों को भी ‘Buy’ रेटिंग दी है और इसके लिए 885 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि वित्त वर्ष 2024 से 2027 के बीच कंपनी का EBITDA 38% की CAGR से बढ़ने का अनुमान है। कारोबारी क्षमता में दो गुना की बढ़ोतरी इस ग्रोथ को हासिल करने में कंपनी की मदद करेगी।

Tata Motors पर Nomura की राय

नोमुरा ने टाटा मोटर्स के शेयर को भी खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए प्रति शेयर 1,303 रुपये का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि सितंबर तिमाही के दौरान JLR की रिटेल और होलसेल बिक्री में सालाना आधार पर क्रमशः 3% और 10% की गिरावट दर्ज की गई। सालाना बिक्री अनुमान से पता चलता है कि दूसरी छमाही में 3% की ग्रोथ होगी। FY25 में JLR का EBIT मार्जिन 8.3% रहने की संभावना है, जो 8.5% की गाइडेंस से थोड़ा कम है।

Zomato पर HSBC की राय

ब्रोकरेज फर्म HSBC ने जोमैटो के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है और इसका टारगेट प्राइस बढ़ाकर 330 रुपये कर दिया है। कंपनी के तेज डिलीवरी बिजनेस में कॉम्पिटीशन स्थिर होती दिख रही है, और स्विगी की तुलना में BlinkIt बेहतर प्रदर्शन कर रही है। Zomato के प्लान के तहत ‘Going Out’ बिजनेस में सुधार की संभावना है।

Mahindra & Mahindra (M&M) पर CLSA की रिपोर्ट

विदेशी ब्रोकरेज फर्म CLSA ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों की रेटिंग को बढ़ाकर ‘Outperform’ कर दिया है और इसके लिए 3,400 रुपये प्रति शेयर का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज के अनुसार, XUV 3X0, Thar Roxx और आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों के चलते SUV सेगमेंट में कंपनी की ग्रोथ मजबूत रहेगी। कंपनी FY26-27 में 9% का सेगमेंटल EBIT मार्जिन दर्ज कर सकती है।

 

डिस्क्लेमरः एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top