Markets

Stocks in Focus: 8 अक्टूबर को HDFC Bank समेत इन स्टॉक्स पर रखें नजर, दिख सकता है बड़ा एक्शन

Stocks in Focus: आज 7 अक्टूबर को शेयर बाजार में लगातार छठे दिन गिरावट देखने को मिली है। आज कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्स 638.45 अंक या 0.78 फीसदी की गिरावट के साथ 81,050.00 पर और निफ्टी 218.80 अंक या 0.87 फीसदी की गिरावट के साथ 24,795.80 पर बंद हुआ। सबसे अधिक पिटाई छोटे और मझोले शेयरों की हुई। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 2 फीसदी, वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स 3 फीसदी की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। इसके चलते निवेशकों को आज दिन भर में करीब 8.62 लाख रुपये करोड़ रुपये का झटका लगा। यहां हमने उन स्टॉक्स के बारे में बताया है, जिनमें कल यानी 8 अक्टूबर को एक्शन देखने को मिल सकता है।

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े लेंडर HDFC Bank के बोर्ड ने एचडीएफसी एजुकेशन एंड डेवलपमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (HDFC Edu) में अपनी 100% हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह हिस्सेदारी वामा सुंदरी इन्वेस्टमेंट्स (दिल्ली) प्राइवेट लिमिटेड को ₹192 करोड़ में बेची जाएगी। RBI द्वारा अनिवार्य किए गए विनिवेश के तहत HDFC बैंक को e-HDFC लिमिटेड के साथ विलय के दो साल के भीतर HDFC Edu से पूरी तरह बाहर निकलना होगा, जिसकी अंतिम समय सीमा 30 जून 2025 तय की गई है।

 

हाई-टेक पाइप्स लिमिटेड ने आज 7 अक्टूबर को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट यानी QIP इश्यू लॉन्च कर दिया है। स्टील पाइप बनाने वाली इस कंपनी ने QIP के लिए 194.98 रुपये का फ्लोर प्राइस तय किया है। इस बीच आज कंपनी के शेयरों में 4.16 फीसदी की शानदार तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 197.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3486 करोड़ रुपये हो गया है।

नवरत्न डिफेंस PSU ने कहा कि उसने 11 सितंबर 2024 को अपनी घोषणा के बाद से ₹500 करोड़ से अधिक के अतिरिक्त ऑर्डर हासिल किए हैं। नए कॉन्ट्रैक्ट्स में EMI (इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंटरफेरेंस) शेल्टर, इंटीग्रेटेड एयर कमांड और कंट्रोल सिस्टम नोड्स के लिए एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट, गन सिस्टम, रडार स्पेयर और कम्युनिकेशन सिस्टम के लिए अपग्रेड और स्पेयर शामिल हैं। इन नए ऑर्डर के साथ मौजूदा वित्त वर्ष के लिए BEL की कुल ऑर्डर बुक ₹7689 करोड़ तक पहुंच गई है।

रियल्टी फर्म ने कहा कि उसने बिक्री विलेख के माध्यम से उत्तरी बेंगलुरु में 3 एकड़ 4 गुंटा भूमि का एक टुकड़ा खरीदा है। नई अधिग्रहित भूमि को एक रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट के रूप में डेवलप किया जाएगा। कंपनी ने कहा, “हम यह सूचित करना चाहते हैं कि Puravankara ग्रुप की एंटिटी ने अपने सामान्य बिजनेस के तहत रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट डेवलप करने के लिए उत्तरी बेंगलुरु में स्थित 3 एकड़ 4 गुंटा भूमि का अधिग्रहण करने के लिए सेल डीड में प्रवेश किया है।”

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top