Uncategorized

लिस्टिंग पर मायूस निवेशक, पहले ही दिन केवल 6% का मुनाफा, 34 गुना हुआ था सब्सक्रिप्शन

 

HVAX Technologies IPO Listing: एचवीएएक्स टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों की आज सोमवार को लिस्टिंग हो गई। कंपनी के शेयर एनएसई पर ₹458 के आईपीओ प्राइस के मुकाबले 6% प्रीमियम के साथ 486 रुपये पर लिस्ट हुए। हालांकि, फ्लैट लिस्टिंग के बाद इसमें 11% तक की तेजी आई और यह शेयर 508 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। बता दें कि HVAX Technologies के आईपीओ को तीन दिन में 34.16 गुना सब्सक्राइब किया गया था। सब्सक्रिप्शन के लिए यह इश्यू 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक के लिए ओपन था।

क्या है डिटेल

बता दें कि HVAX Technologies IPO को 34.16 गुना सब्सक्राइब किया गया था। इसमें रिटेल कैटेगरी में 26.69 गुना, योग्य संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) कैटेगरी में 14.02 गुना और गैर-संस्थागत निवेशक (एनआईआई) कैटेगरी में 77.92 गुना बोलियां प्राप्त हुई थीं। आपको बता दें कि एचवीएएक्स टेक्नोलॉजीज आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करेगी। इसके अलावा, आईपीओ में जुटाए गए फंड का एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा।

कंपनी का कारोबार

एचवीएएक्स टेक्नोलॉजीज लिमिटेड नियंत्रित पर्यावरण बुनियादी ढांचे और क्लीनरूम की इंजीनियरिंग, खरीद और निष्पादन पर टर्नकी परियोजनाएं पेश करता है। 2010 में स्थापित कंपनी फार्मा और हेल्थकेयर कंपनियों के लिए डिजाइन, इंजीनियरिंग और परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है। कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से भारत और 15 अन्य देशों में लगभग 200 परियोजनाएं पूरी की हैं। 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष की तुलना में, 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान एचवीएएक्स टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के रेवेन्यू में 12% की वृद्धि हुई और कर पश्चात लाभ (पीएटी) में 80% की वृद्धि हुई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top