Uncategorized

अडानी खरीद सकते हैं ये दिग्गज सीमेंट कंपनी, चर्चा के बीच शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 18% चढ़ा भाव

 

अडानी ग्रुप (Adani Group) अपने सीमेंट बिजनेस को तेजी के साथ विस्तार देने में लगा हुआ है। इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप की नजर जर्मनी की सीमेंट Heidelberg Materials के भारतीय बिजनेस पर है। रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप Heidelberg Materials के इंडियन यूनिट को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है। इस चर्चा की वजह से आज भारतीय शेयर बाजार में Heidelberg Materials की लिस्टेड इंडियन यूनिट Heidelberg India Ltd के शेयरों में करीब 18 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। अभी तक इस पूरे मसले पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

52 वीक हाई पर शेयर

Heidelberg India Ltd के शेयर बीएसई में सोमवार को 238.70 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 17.95 प्रतिशत की तेजी के साथ 257.85 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। यह कंपनी का नया 52 वीक हाई है। 9.35 मिनट पर कंपनी के शेयर बीएसई में 252.25 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें पिछले एक साल से यह शेयर सुस्त पड़ा हुआ था

10,000 करोड़ रुपये में हो सकती है यह डील

अडानी ग्रुप की तरफ से अम्बुजा सीमेंट्स Heidelberg India Ltd को खरीद सकता है। यह डील 10,000 करोड़ रुपये में हो सकती है। अगर यह डील सफल रही तो अडानी ग्रुप का दबदबा सीमेंट सेक्टर में और बढ़ जाएगा। Heidelber का दावा है कि उसकी भारतीय यूनिट की उत्पादन क्षमता 14 मिलियन टन की है। बता दें, मौजूदा समय में अल्ट्राटेक सीमेंट की पोजीशन नंबर एक है।

जर्मनी की यह सीमेंट कंपनी भारत में लिस्टेड मार्केट में Heidelberg India Ltd के नाम से और अनलिस्टेड मार्केट में Zuari Cement नाम से ऑपरेट कर रही है। Heidelber दुनिया में सबसे अधिक सीमेंट प्रोड्यूस करने वाली कंपनियों में से एक है। कंपनी की मौजूदगी 50 देशों में है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यह सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top