Uncategorized

दिवालिया हो रही यह पावर कंपनी, अब मैनेजमेंट लेवल पर बड़े इस्तीफे ₹6 पर आ गया भाव

 

GVK Power & Infrastructure: जीवीके पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) के शेयर कल सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रह सकते हैं। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को 6.21 रुपये पर बंद हुए थे। इसमें 2% से अधिक कि गिरावट दर्ज की गई थी। बता दें कि दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही पावर कंपनी के मैनेजमेंट में बड़े बदलाव हुए हैं। कंपनी द्वारा शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, अनिल कुमार रेड्डी, लायस गुलाम हुसैन गौस और रामा राव ने कंपनी के स्वतंत्र निदेशक बोर्ड और अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही कंपनी

आपको बता दें कि हाल ही में ऐलान किया गया है कि जीवीके पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) को लेंडर्स का कर्ज चुकाने में विफल रहने के कारण दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की हैदराबाद पीठ ने आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड की अगुवाई वाले ऋणदाताओं के समूह की याचिका पर आदेश जारी किया था। जीवीकेपीआईएल ने शेयर बाजार को बताया था कि यह कर्ज मूल रूप से एक दशक से अधिक समय पहले जीवीके कोल डेवलपर्स (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड ने लिया था, जिसके लिए जीवीकेपीआईएल ने गारंटी ली थी। आईसीआईसीआई बैंक ने 2022 में याचिका दायर की थी। एनसीएलटी ने आदेश में कंपनी के प्रबंधन के लिए सतीश कुमार गुप्ता को अंतरिम समाधान पेशेवर नियुक्त किया।

आदेश के अनुसार कॉरपोरेट देनदार ने अपनी देनदारियों को स्वीकार किया और उसे 13 जून, 2022 तक ऋणदाताओं को 1.84 अरब अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना था। इसमें 1.13 अरब डॉलर की मूल राशि, 73.15 करोड़ डॉलर का ब्याज और 1.44 लाख डॉलर की एजेंसी फीस शामिल है।

कंपनी के शेयरों के हाल

कंपनी के शेयर पिछले छह महीने में 45% और इस साल अब तक 42% तक गिर गया है। सालभर में यह शेयर 47% तक टूट चुका गया। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई प्राइस 17 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 4.71 है। कंपनी का मार्केट कैप 991.74 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top