Uncategorized

लगातार 5 दिन से क्रैश हो रहा यह शेयर, ₹27 पर आ गया भाव, BSE भी हैरान

 

Kamdhenu Ventures share: बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है। इस माहौल के बीच पेंट कंपनी- कामधेनु वेंचर्स के शेयर में भी लगातार पांच दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। बीते शुक्रवार को शेयर इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर 10 फीसदी की गिरावट के साथ 27.22 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक हफ्ते में कंपनी के शेयर की कीमत 58.31 रुपये के स्तर से 55 फीसदी तक गिर गई है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने पूछे थे सवाल

कामधेनु वेंचर्स के शेयरों में भारी गिरावट को लेकर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के भी कान खड़े हो गए। बीते दिनों स्टॉक एक्सचेंज ने कंपनी के शेयर की गिरावट पर सवाल पूछे थे। इसके जवाब में कंपनी ने स्पष्ट किया कि पेंट व्यवसाय संचालन और प्लांट सामान्य रूप से और कुशलता से काम कर रहे हैं। कोई ऐसी खबर नहीं है जो व्यवसाय की मौजूदा स्थिति को प्रभावित करती हो। कंपनी के मुताबिक शेयर में इस तरह की वृद्धि या कमी से न तो प्रबंधन और न ही कंपनी के प्रमोटर किसी भी तरह से जुड़े हुए हैं या लाभान्वित हुए हैं।

इसके अलावा कामधेनु वेंचर्स ने दोहराया कि शेयरों में अचानक इतने नकारात्मक मूल्य परिवर्तन के कारण की जानकारी नहीं है। कंपनी के शेयर की कीमत/मात्रा में जो भी वृद्धि/कमी है वह पूरी तरह से बाजार की स्थितियों के कारण है और पूरी तरह से बाजार से प्रेरित है। कंपनी ने कहा कि बाजार की इन स्थितियों पर उसका कोई नियंत्रण नहीं है।

कंपनी के बारे में

बता दें कि कामधेनु पेंट्स का स्वामित्व कामधेनु कलर एंड कोटिंग्स के पास है जो कामधेनु वेंचर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कामधेनु पेंट्स भारतीय सजावटी पेंट्स सेगमेंट में एक अग्रणी ब्रांड है। जून 2024 तिमाही में कंपनी ने राजस्व में सालाना आधार पर 12 प्रतिशत की गिरावट के साथ 55 करोड़ रुपये और प्रॉफिट में 26 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1.6 करोड़ रुपये की कमजोर आय दर्ज की थी। प्रबंधन ने कहा था कि यह कमी मुख्य रूप से मांग में कमी, आम चुनावों से प्रभावित और गर्मी के कारण हुई। प्रबंधन को उम्मीद है कि त्यौहारी सीजन के दौरान मजबूत रिकवरी की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top