Markets

Bonus Share: 2 शेयरों पर 1 शेयर फ्री दे रही नवरत्न PSU, 7 अक्टूबर है रिकॉर्ड डेट

NBCC Share Price: नवरत्न PSU एनबीसीसी अपने शेयरहोल्डर्स को 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर देने वाली है। इस रेशियो का मतलब है कि शेयरहोल्डर्स को उनके पास मौजूद NBCC के मौजूदा 2 शेयरों पर 1 शेयर बोनस के तौर पर मिलेगा। बोनस शेयर के लिए शेयरहोल्डर्स की पात्रता तय करने के लिए रिकॉर्ड डेट 7 अक्टूबर 2024 है। इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे बोनस शेयर पाने के हकदार होंगे।

NBCC (India) भारत सरकार के आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के तहत आती है और वैल्यू एडेड कंस्ट्रक्शन सर्विसेज की पेशकश करती है। कंपनी 7 साल बाद बोनस शेयर देने जा रही है। जून 2024 के आखिर तक कंपनी में सरकार के पास 61.75 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

एक साल में NBCC शेयर 193% मजबूत

 

NBCC (India) के शेयर की कीमत शुक्रवार, 4 अक्टूबर को बीएसई पर 169.05 रुपये पर बंद हुई। मार्केट कैप 30,400 करोड़ रुपये है। साल 2024 में अब तक शेयर की कीमत दोगुनी हो चुकी है। वहीं एक साल के अंदर शेयर ने 193 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

हाल ही में मिले हैं 47 करोड़ के वर्क ऑर्डर

NBCC (India) को हाल ही में स्मॉल इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (SIDBI) से 42.04 करोड़ रुपये और टेक्सटाइल मंत्रालय के ऑफिस ऑफ डेवलपमेंट कमिश्नर (हैंडीक्राफ्ट्स) से 5 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिला है। SIDBI से SIDBI वाशी रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट-एडिशनल सैंक्शन के लिए वर्क ऑर्डर मिला है। दूसरा ऑर्डर नई दिल्ली के वसंत कुंज में इंटरनेशनल क्राफ्ट कॉम्प्लेक्स में ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस के लिए है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top