Uncategorized

1 शेयर पर 3 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, एक साल से तूफान बना हुआ स्टॉक

Bonus Stock: बजाज स्टील इंडस्ट्रीज (Bajaj Steel Industries) ने पहली बार बोनस शेयर का ऐलान किया है। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस स्टॉक के विषय में –

1 शेयर पर 3 शेयर बोनस दे रही है कंपनी

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने 1 शेयर पर 3 शेयर बोनस के तौर पर योग्य निवेशकों को देने का फैसला किया है। कंपनी पहली बार बोनस शेयर दे रही है। हालांकि, कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए अभी तक रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि सभी प्रक्रियों को पूरा करने के बाद 2 दिसंबर या उससे पहले बोनस शेयर योग्य निवेशकों को क्रेडिट किया कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट घोषित कर दिया जाएगा।

अगस्त के महीने में कंपनी एक्स-डिविडेंड ट्रेड कर चुकी है कंपनी

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के शेयर 28 अगस्त को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड दिया था। 2023 में भी कंपनी ने एक शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड दिया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन शानदार

बीएसई में कंपनी के शेयर शुक्रवार को 3323.60 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 57 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने में स्टॉक ने 173 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बता दें, बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के शेयरों का भाव बीते एक साल में 206 प्रतिशत बढ़ा है।

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज का 52 वीक हाई 3,499.75 रुपये और 52 वीक लो लेवल 1,004.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,728.27 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यहां सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी साझा की गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top