Markets

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों के रडार पर आए ये 7 शेयर, बजाज फाइनेंस सहित इन स्टॉक में हो सकता है मुनाफा

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों के रडार पर आज 7 कंपनियों के स्टॉक हैं। इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), बजाज फाइनेंस, एवेन्यू सुपरमार्ट, बैंक ऑफ बड़ौदा, यस बैंक और SBI कार्ड आदि शामिल हैं। ब्रोकरेज की रिपोर्ट के चलते आज 4 अक्टूबर को कारोबार के दौरान ये सभी शेयर फोकस में बने हुए हैं। आइए जानते हैं एनालिस्ट्स ने इन शेयरों को लेकर क्या सलाह और टारगेट प्राइस दिए हैं।

1. Mahindra & Mahindra पर नोमुरा की राय

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: ₹3,417 प्रति शेयर

विदेशी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा का कहना है कि महिंद्रा की नई SUV Thar ROXX को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस नए मॉडल की पहले दिन की बुकिंग उम्मीद से काफी अधिक रही और यह महिंद्रा के अब तक के किसी भी प्रोडक्ट की सबसे अधिक बुकिंग है। एनालिस्ट्स का मानना है कि यह नई SUV महिंद्रा की मौजूदा 3-डोर Thar की बिक्री को प्रभावित कर सकती है, जो फिलहाल 4,000-5,000 यूनिट प्रति माह बिकती है। Nomura ने FY26 तक Thar परिवार की बिक्री 10,000 यूनिट प्रति माह होने की उम्मीद जताई है, और कहा कि मौजूदा बुकिंग रुझानों के आधार पर इसमें और भी बढ़ोतरी हो सकती है।

2. Bajaj Finance पर मॉर्गन स्टैनली की राय

रेटिंग: ओवरवेट

टारगेट प्राइस: ₹9,000 प्रति शेयर

विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली का कहना है कि बजाज फाइनेंस की AUM (एसेट्स अंडर मैनेजमेंट) में तिमाही आधार पर 5.6% और सालाना आधार पर 28.8% की बढ़ोतरी हुई, जो अनुमान से बेहतर रही। एनालिस्ट्स का ध्यान अब इस पर है कि कंपनी का मैनेजमेंट अपने एसेट क्वालिटी में सुधार पर कितना भरोसा दिखाता है। इसके अलावा, भविष्य में क्रेडिट लागत की दिशा पर भी बारीकी से नजर रखी जाएगी।

3. Bank Of Baroda पर सिटी की राय

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: ₹300 प्रति शेयर

ब्रोकरेज फर्म सिटी का कहना है बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्लोबल एडवांसेज ग्रोथ अनुमानों से अधिक रहा, जबकि डिपॉजिट ग्रोथ मजबूत रही और तिमाही आधार पर 1.6% तक सीमित रही। कोर NIM स्थिर रहने की उम्मीद है, हालांकि विदेशों में कुछ दबाव दिखाई दे सकता है। स्लिपेज को काबू में रखने के साथ, क्रेडिट लागत 50-60 bps पर स्थिर रहने की उम्मीद है, जबकि बेहतर रिकवरी से कमाई को और मजबूती मिलेगी।

4. Avenue Supermart पर मॉर्गन स्टैनली की राय

रेटिंग: ओवरवेट

टारगेट प्राइस: ₹5,769 प्रति शेयर

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली का कहना है कि एवेन्यू सुपरमार्ट का सितंबर तिमाही में रेवेन्यू अनुमानों से कम रहा, हालांकि ऑपरेटिंग मेट्रिक्स में सुधार हुआ है, लेकिन इसकी गति थोड़ी धीमी है। ब्रोकरेज ने कहा कि ग्रोथ रेट को देखकर उसे निराशा हुई है और सितंबर तिमाही के नतीजों के ऐलान के समय इस पर मैनेजमेंट से बेहतर स्पष्टता का इंतजार कर रहे हैं।

5. M&M Financial Services पर मॉर्गन स्टैनली की राय

रेटिंग: इक्वल-वेट

टारगेट प्राइस: ₹320 प्रति शेयर

मॉर्गन स्टैनली का कहना है कि उसे दूसरी छमाही के दौरान अधिक ग्रोथ की उम्मीद है, लेकिन अगर डिस्बर्समेंट नहीं बढ़ते हैं, तो आउटलुक में जोखिम हो सकता है। निकट भविष्य में स्टॉक कमजोर रह सकता है।

6. Yes Bank पर नोमुरा की राय

रेटिंग: न्यूट्रल

टारगेट प्राइस: ₹17 प्रति शेयर

नोमुरा का कहना है कि यस बैंक ने अपने सितंबर तिमाही के कारोबारी अपडेट में मजबूत डिपॉजिट ग्रोथ की जानकारी दी है। कंपनी FY25 और FY26 में क्रमशः 0.5%/0.8% की RoA और 4.5%/7.5% की RoE हासिल कर सकती है। बैंक का रिटर्न प्रोफाइल सुधार के रास्ते पर है, लेकिन यह अभी भी अपने साथियों की तुलना में काफी कम है।

7. SBI Card पर जेफरीज की राय

रेटिंग: होल्ड

टारगेट प्राइस: ₹795 प्रति शेयर

जेफरीज के एनालिस्ट्स का मानना है कि SBI कार्ड को शॉर्ट-टर्म दरों में नरमी से लाभ होगा, और यह दूसरी छमाही में इसके NIM को सहायता प्रदान कर सकता है। इसकी खर्च में बढ़ोतरी निकट भविष्य में धीमी बनी हुई है, लेकिन Q2 में क्रेडिट लागत बढ़ सकती है और निकट अवधि में यह ऊंची रह सकती है। ब्रोकरेज ने कहा कि FY25 के बाद लाभ और RoE में सुधार हो सकता है, लेकिन निकट भविष्य में एसेट क्वालिटी को लेकर चिंता बनी रहेगी।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top