Uncategorized

लिस्ट होते की IPO प्राइस से नीचे आ गया शेयर, पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान, ₹84 तक गिर गया भाव

 

Unilex Colours and Chemicals shares: यूनिलेक्स कलर्स एंड केमिकल्स के शेयरों ने गुरुवार 3 अक्टूबर को शेयरों की बाजार में फ्लैट लिस्टिंग हुई। कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई पर आईपीओ प्राइस बैंड ₹87 के मुकाबले 2.3 प्रतिशत अधिक ₹89 पर लिस्ट हुए। हालांकि, लिस्टिंग के बाद इसमें गिरावट देखी गई और यह शेयर 84.55 रुपये के लो पर आ गया। बता दें कि ₹31.32 करोड़ का एसएमई आईपीओ निवेश के लिए 25 सितंबर से 27 सितंबर तक खुला था। आईपीओ की कीमत ₹82-87 प्रति शेयर तय की गई थी।

कितना हुआ था सब्सक्राइब

तीन दिवसीय बोली प्रक्रिया के दौरान यूनिलेक्स कलर्स के आईपीओ को 35.03 गुना सब्सक्राइब किया गया था। आईपीओ को प्रस्ताव पर 23.87 लाख शेयरों के मुकाबले 8.36 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। रिटेल निवेशक सेगमेंट में 35.11 गुना, जबकि गैर-संस्थागत निवेशक (एनआईआई) कैटेगरी में 60.74 गुना की भारी बुकिंग हुई। इस बीच, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) कोटा को 15.58 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

क्या है डिटेल

यूनिलेक्स कलर्स आईपीओ पूरी तरह से 36 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू था। आईपीओ में बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव नहीं था। खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम अप्लाई साइज 1,600 शेयर तय किया गया था, जिसके लिए ₹1.39 लाख के निवेश की आवश्यकता थी। आईपीओ अलॉटमेंट तारीख 30 सितंबर थी। कंपनी ने इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कई उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करने की योजना बनाई है, जिसमें इसकी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना, कुछ उधारों का एक हिस्सा चुकाना और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों का समर्थन करना शामिल है। हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड ने यूनिलेक्स कलर्स एंड केमिकल्स आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम किया, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट इश्यू के लिए रजिस्ट्रार था। यूनिलेक्स कलर्स एंड केमिकल्स आईपीओ के लिए बाजार निर्माता हेम फिनलीज था।

कंपनी के बारे में

मार्च 2001 में स्थापित यूनिलेक्स कलर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड, पिगमेंट के निर्माण, रसायनों के व्यापार और खाद्य रंगों के उत्पादन में माहिर है। कंपनी अपने उत्पादों को “यूनिलेक्स” ब्रांड के तहत बेचती है, जो घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में सेवा प्रदान करती है। यह उद्योगों में विभिन्न प्रकार के पिगमेंट समाधान प्रदान करता है और मल्टी-लेयर पेपर बैग, नालीदार बक्से, एचडीपीई और एचडीपीई-लेपित बैग, मल्टी-लेयर लाइनर, एचएम कवर, लकड़ी के पैलेट और जंबो बैग जैसे पैकेजिंग विकल्प प्रदान करता है। वित्तीय रूप से, कंपनी ने 31 मार्च, 2024 और 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्षों के बीच राजस्व में 3% की वृद्धि और कर पश्चात लाभ (पीएटी) में 24% की वृद्धि देखी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top