Markets

एक साल में तीन गुना बढ़ाया पैसा, अब इस खुलासे के चलते अपर सर्किट पर पहुंचा यह शेयर

ITD Cementation Shares: इजराइल और ईरान के बीच जंगी माहौल में दुनिया के अधिकतर शेयर बाजारों में बिकवाली का दबाव है। वहीं दूसरी तरफ कुछ शेयर ऐसे हैं जो और ऊपर चढ़ना चाहते हैं लेकिन अपर सर्किट ने उड़ान थाम दी। ऐसा ही एक शेयर है आईटीडी सीमेंटेशन (ITD Cementation) का जिसने एक साल में एक साल से भी कम समय में निवेशकों के पैसों को तीन गुना से अधिक बढ़ा दिया है और आज की बात करें शेयर 20 फीसदी के अपर सर्किट पर पहुंच गए। दस कारोबारी दिनों में यह शेयर दूसरी बार आज अपर सर्किट पर पहुंचा है।

फिलहाल BSE पर यह 20 फीसदी के अपर सर्किट 644.40 रुपये पर बना हुआ है। पिछले साल 26 अक्टूबर 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 188.20 रुपये पर था। इस लेवल से एक साल से भी कम समय में यह 242 फीसदी से अधिक उछलकर आज 3 अक्टूबर 2024 को 644.40 रुपये की रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया।

क्यों आई ITD Cementation में धाकड़ तेजी?

आईटीडी सीमेंटेशन ने नए ऑर्डर मिलने का खुलासा किया तो शेयरों की खरीदारी बढ़ गई। कंपनी ने आज गुरुवार 3 अक्टूबर को एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश में इसे कई मंजिल की कॉमर्शियल बिल्डिंग बनाने का कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ है। टैक्स और ड्यूटी मिलाकर यह कॉन्ट्रै्क्ट करीब 1937 करोड़ रुपये का है। हालांकि कंपनी ने इस ऑर्डर के बारे में अधिक जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग में नहीं दी है जैसे कि कब तक इस बिल्डिंग को तैयार करना है। इसके अलावा यह भी नहीं बताया कि इस ऑर्डर के मिलने के बाद ऑर्डरबुक की मौजूदा स्थिति क्या है।

Adani Group की हिस्सेदारी खरीदने की है योजना

कुछ समय पहले खुलासा हुआ था कि आईटीडी सीमेंटेशन के प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। 22 सितंबर को सीएनबीसी-टीवी18 ने खुलासा किया था कि इस हिस्सेदारी को खरीदने के लिए अदाणी ग्रुप भी दौड़ में शामिल हो गया है। 3 जुलाई को कंपनी ने एक्सचेंजों को जानकारी दी थी कि प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी हल्की करना चाहते हैं। 1 अगस्त को सीएनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि केईसी इंटरनेशनल भी इसकी हिस्सेदारी खरीदने की रेस में है। इसके अलावा विदेशी निवेशक भी इस रेस में हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top