Markets

Bank of Maharashtra ने QIP को दी मंजूरी, फ्लोर प्राइस समेत पूरी डिटेल

Bank of Maharashtra QIP: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने फंड जुटाने के लिए क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट यानी QIP इश्यू को लॉन्च कर दिया है। पब्लिक सेक्टर बैंक के बोर्ड ने आज 30 सितंबर को इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। बैंक के एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक QIP इश्यू के लिए 60.37 रुपये प्रति शेयर का फ्लोर प्राइस तय किया गया है। बैंक के शेयरों में आज 0.70 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 60.25 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ बैंक का मार्केट कैप बढ़कर 42,665.28 करोड़ रुपये हो गया है।

Bank of Maharashtra ने एक्सचेंज फाइलिंग में क्या कहा?

Bank of Maharashtra ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि इसके बोर्ड की इश्यू कमेटी ने “30.09.2024 को इश्यू खोलने की मंजूरी दे दी है।” फ्लोर प्राइस स्टॉक के मौजूदा मार्केट प्राइस के मुकाबले मामूली रूप से 0.13 फीसदी अधिक है। फाइलिंग में कहा गया है, “बैंक अपने विवेक से इश्यू के लिए तय फ्लोर प्राइस पर 5 फीसदी से अधिक की छूट नहीं दे सकता है।” बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा कि क्यूआईपी के लिए इश्यू प्राइस बुकरनिंग लीड मैनेजर के कंसल्टेशन से तय किया जाएगा।

कितनी रकम जुटाने की है योजना?

रेगुलेटरी फाइलिंग में यह नहीं बताया गया है कि बैंक कितनी राशि जुटाना चाहता है। हालांकि, लेंडर के बोर्ड ने 26 अप्रैल को आयोजित बैठक में कई तरीकों से मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान 7500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी थी। इसके बाद बैंक के शेयरधारकों ने 12 जून को फंड जुटाने की योजना को अपनी मंजूरी दे दी। बैंक ने बताया कि शेयरधारकों द्वारा मंजूर धन जुटाने के तरीकों में “FPO/राइट्स इश्यू/QIP इश्यू/प्रेफरेंशियल बेसिस पर/ESPS शामिल थे, जिनकी कुल राशि 7500 करोड़ रुपये थी।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top