Uncategorized

कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिल रहे ताबड़तोड़ ऑर्डर, ₹180 पर आया भाव, LIC के पास भी हैं 10 करोड़ शेयर

 

NBCC stock: पब्लिक सेक्टर की कंपनी एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 1.5% चढ़कर 180.20 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया(एनएचएआई) से 101 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस खबर के आने के बाद में शेयरों में तेजी देखी गई। बता दें कि कंपनी में एलआईसी की 5.96% हिस्सेदारी है यह 10,73,25,394 शेयर के बराबर है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसे एनबीसीसी से 101 करोड़ रुपये का कार्य ऑर्डर मिला है। एक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, यह ऑर्डर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रीजनल ऑफिस (आरओ) को प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन यूनिट (पीआईयू) के संबंध में इंडियन अथॉरिटी के परमानेंट ऑफिस बिल्डिंग के निर्माण कार्य का है।” बता दें कि पिछले हफ्ते कंपनी को आईआईटी, नागपुर में अतिरिक्त बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए 75 करोड़ रुपये का एक और कॉन्ट्रैक्ट मिला था। इससे पहले, राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी की शाखा एचएससीसी को बिहार के दरभंगा में एम्स अस्पताल स्थापित करने के लिए 1,261 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। एक नियामक फाइलिंग में, एनबीसीसी ने बताया कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एचएससीसी (इंडिया) लिमिटेड को हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से एम्स, दरभंगा की स्थापना का काम सौंपा गया है। इसमें कहा गया है कि कॉन्ट्रैक्ट की कीमत 1,261 करोड़ रुपये है।

कंपनी के शेयरों के हाल

एनबीसीसी के शेयर की कीमत पिछले दो दिनों से बढ़ रही है और इस अवधि में 4.96 प्रतिशत बढ़ी है। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, एनबीसीसी के शेयर ने 2024 में अब तक 118.67 प्रतिशत रिटर्न दिया है। बेंचमार्क सेंसेक्स के 47.27 प्रतिशत की तुलना में पिछले दो वर्षों में स्टॉक में 481.63 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top