Markets

Shakti Pumps के शेयरों में अपर सर्किट, बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर जल्द फैसला लेगी कंपनी

Shakti Pumps share price: शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड के शेयरों में आज 30 सितंबर को 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। दरअसल, कंपनी के बोर्ड की बैठक 7 अक्टूबर को होने वाली है। इस मीटिंग में कंपनी बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर फैसला लेगी। कंपनी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 8,605.98 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 5,089.30 रुपये और 52-वीक लो 843.85 रुपये है।

Shakti Pumps  5:1 के अनुपात में कर सकती है बोनस शेयर का ऐलान

शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि बोर्ड 7 अक्टूबर को 5:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बैठक करेगा। इसका मतलब है कि शेयरधारकों को 10 रुपये के प्रत्येक 1 मौजूदा फुली पेडअप इक्विटी शेयर के बदले पांच नए शेयर जारी किए जाएंगे।

इसके अलावा, शक्ति पंप्स ने यह भी कहा कि वह “कंपनी की ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल में वृद्धि के प्रस्ताव पर विचार करेगी और कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन (“MOA”) में उस राशि में परिवर्तन/बदलाव करेगी, जिसे बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा तय किया जा सकता है।”

कैसा रहा है Shakti Pumps के शेयरों का प्रदर्शन

BSE के आंकड़ों के अनुसार शक्ति पंप्स के शेयर ने पिछले 180 दिनों में 221.87 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले तीन वर्षों में, शेयर में 512.94 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो बेंचमार्क सेंसेक्स से बेहतर प्रदर्शन है, जो इसी अवधि के दौरान केवल 42.59 फीसदी बढ़ा है।

शक्ति पंप्स इंडिया घरेलू, औद्योगिक, बागवानी और कृषि के लिए सबमर्सिबल पंप बनाती है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करती है और 100 से ज्यादा देशों को प्रोडक्ट निर्यात करती है और इसकी ब्रांच अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूएई में हैं।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top