Uncategorized

Navratna PSU को NHAI से मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर ने लगाई छलांग; सालभर में दिया 205% रिटर्न

 

Navratna PSU Stock: मल्टीबैगर नवरत्‍न पीएसयू एनबीसीसी लिमिटेड (NBCC Ltd) को एक ऑर्डर मिला है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, सरकारी कंपनी को 101 करोड़ रुपये का एक बड़ा कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला हैं. इस खबर के बाद NBCC के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिली. शेयर करीब 1.5 फीसदी उछल गया. NBCC एक मल्टीबैगर स्टॉक है. एक साल में शेयर 200 फीसदी से ज्यादा उछला है.

NBCC: ₹101 करोड़ का ऑर्डर

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, NBCC को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) से 101 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. नवरत्न PSU को यह ऑर्डर NHAI के क्षेत्रीय कार्यालयों (RO) सह परियोजना कार्यान्वयन इकाइयों (PIUs) के संबंध में भारतीय प्राधिकरण के स्थायी ऑफिस का कंस्ट्रक्शन करना है.

NBCC Share History

इस ऑर्डर की खबर के बाद नवरत्न पीएसयू NBCC का शेयर सोमवार (30 सितंबर)  को सेशन के दौरान 1.5 फीसदी तक उछल गया. शुक्रवार को शेयर 177.40 पर बंद हुआ था. स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो NBCC एक मल्‍टीबैगर रहा है. शेयर बीते 6 महीने में 50 फीसदी और  इस साल अब तक 120 फीसदी उछला है. पिछले 1 साल में शेयर ने करीब 205 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि बीते 2 वर्ष में यह 480 फीसदी चढ़ा है.

बता दें, NBCC ने 1:2 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि शेयरधारकों को रिकॉर्ड डेट के अनुसार शेयरधारकों को प्रत्येक 2 शेयरों के लिए 1 फ्री शेयर मिलेगा. एनबीसीसी बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 7 अक्टूबर, 2024 तय की गई है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top