Uncategorized

Stock Market Live Updates Today: शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट

 

Stock Market Live Updates Today 30 September 2024: शेयर बाजार की शुरुआत सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को अच्छी नहीं है। सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स आज गिरावट के साथ 85,208.76 पर ओपन हुआ। वहीं, 26,061.30 पर ओपन हुआ। सेंसेक्स का सुबह 9.20 मिनट तक का इंट्रा-डे लो लेवल 85107.63 अंक रहा है। बता दें, सेंसेक्स सुबह 443 अंक की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा था। वहीं, निफ्टी 86 अंक की गिरावट के साथ 26,092.20 पर था। इस गिरावट के बाद भी बीपीसीएल, एनटीपीसी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। दोनों कंपनियों के शेयर सुबह 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे थे।

सेंसेक्स की बात करें तो एनटीपीसी लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू, टाटा स्टील के शेयर बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे थे। दूसरी तरफ से टेक महिंद्रा, आईसीआईसी बैंक के शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे।

शुक्रवार को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था बाजार

बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,027.54 अंक या 1.21 प्रतिशत की बढ़त में रहा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 388 अंक या 1.50 प्रतिशत चढ़ गया। शुक्रवार को सेंसेक्स ने दिन में कारोबार के दौरान 85,978.25 के नए सर्वकालिक उच्चस्तर को छुआ। उसी दिन कारोबार के दौरान निफ्टी 26,277.35 अंक के नए उच्चस्तर तक गया।

एक्सपर्ट की क्या है राय

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटे के रिसर्च हेड संतोष मीणा ने कहा, “आगे विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के प्रवाह की निगरानी करना रोचक रहेगा। इस साल सितंबर में भारतीय शेयर बाजार में सबसे ज़्यादा एफआईआई प्रवाह देखने को मिला है। जिंस कीमतों में उतार-चढ़ाव, अमेरिका के डॉलर सूचकांक और वहां के वृहद आर्थिक आंकड़ों से भी बाजार को दिशा मिलेगी।”

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले वेरीफाइड एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top