Uncategorized

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 10 अक्टूबर से पहले

 

Bonus Issue: पावर मेक प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (Power Mech Projects Ltd) ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने एक शेयर पर एक शेयर बोनस शेयर देने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस बोनस इश्यू के विषय में –

अगले महीने है रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर देगी। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी ने 8 अक्टूबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी ने अपने रिकॉर्ड डेट में बदलाव किया है। Power Mech Projects Ltd ने पहली बार बोनस शेयर देने का फैसला किया है।

कंपनी इसी महीने एक्स-डिविडेंड ट्रेड कर चुकी है। योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। बता दें, 2023 में भी Power Mech Projects Ltd ने एक शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड दिया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

शुक्रवार को Power Mech Projects Ltd के शेयर 1 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 6701.35 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले एक साल में कंपनी ने 60 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। वहीं, 6 महीने में इस स्टॉक का भाव 36 प्रतिशत बढ़ा है।

Power Mech Projects Ltd का 52 वीक हाई 7450 रुपये और 52 वीक लो लेवल 3342.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 10,593.59 करोड़ रुपये का है।

कंपनी ने 26 सितंबर को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा था कि उन्हें 226.66 करोड़ रुपये का मिला है। कंपनी को इस काम को 3 साल में पूरा करना है। बता दें, जून तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 57.59 करोड़ रुपये रहा है। जबकि इस दौरान कंपनी का रेवन्यू 857.08 करोड़ रुपये का रहा है। कंपनी का अर्निंग पर शेयर 36.44 रुपये हो गया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top