Uncategorized

ड्रोन बनाने वाली कंपनी के शेयर की उड़ान, रिमोट वाले हथियार को किया है लॉन्च

 

Zen Technologies shares rise: बाजार की सुस्ती के बावजूद शुक्रवार को ड्रोन बनाने वाली कंपनी- जेन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में तूफानी तेजी थी। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर 1703.85 रुपये पर बंद हुआ। यह एक दिन पहले की क्लोजिंग के मुकाबले 2.21% की बढ़त को दिखाता है। वहीं, ट्रेडिंग के दौरान शेयर 1724.80 रुपये के स्तर तक पहुंच गया था।

बता दें कि गुरुवार को भी यह शेयर उछला था। इस शेयर का ऑल टाइम हाई 1,969.85 रुपये है। यह भाव इसी साल अगस्त महीने में था। शेयर के 52 हफ्ते का लो 650 रुपये है। यह भाव अक्टूबर 2023 में था।

शुक्रवार की तेजी की वजह

जेन टेक्नोलॉजीज के शेयर की कीमत में वृद्धि कंपनी की एक घोषणा के बाद आई। कंपनी ने भारत की रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के लिए रिमोट-नियंत्रित हथियार और निगरानी प्रणाली लॉन्च की है। बीते गुरुवार को कंपनी ने एक बयान में कहा-ड्रोन रोधी प्रौद्योगिकी और रक्षा प्रशिक्षण समाधान के लीडर जेन टेक्नोलॉजीज ने अपनी सहायक एआई ट्यूरिंग टेक्नोलॉजीज के सहयोग से 4 क्रांतिकारी रिमोट नियंत्रित हथियार और निगरानी प्रणालियों का अनावरण किया है। कंपनी ने कहा कि ये मॉर्डन इनोवेशन वॉर को फिर से परिभाषित करने और भारत की रक्षा शक्ति को मजबूत करने के लिए उपयुक्त हैं।

क्या है लॉन्च किए गए सिस्टम के नाम

नए लॉन्च किए गए सिस्टम में RCWS- 7.62 x 51 एमएमजी (Parashu), टैंक माउंटेड RCWS – 12.7 x 108 एचएमजी (Fanish), नेवल RCWS – 12.7 x 99 एचएमजी (Sharur), और आर्टिलरी रग्ड कैमरा (Durgam) शामिल हैं। RCWS- 7.62 x 51 एमएमजी (Parashu) एक बहुमुखी रिमोट-नियंत्रित हथियार प्रणाली है जिसमें अपग्रेडेड थर्मल इमेजिंग और एंटी-ड्रोन क्षमताएं हैं, जो वाहनों और जहाजों के लिए अनुकूलित हैं। इसी तरह, टैंक माउंटेड RCWS- 12.7 x 108 एचएमजी (Fanish) अपने थर्मल टारगेटिंग सिस्टम के साथ टी-72 और टी-90 टैंकों की मारक क्षमता को बढ़ाता है। इस बीच, RCWS – 12.7 x 99 एचएमजी (Sharur) 2 किलोमीटर तक की दूरी पर सतह और हवाई दोनों खतरों से निपटने में उत्कृष्ट है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top