Uncategorized

1 शेयर पर 40 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

 

Dividend Stock: डिविडेंड देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए बड़ा मौका है। Accelya Solutions India Ltd अगले हफ्ते एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रहा है। कंपनी एक शेयर पर 40 रुपये का डिविडेंड देगी। Accelya Solutions India Ltd इस साल दूसरी बार एक्स-डिविडेंड स्टॉक ट्रेड करने जा रही हैं।

कब है रिकॉर्ड डेट?

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया है कि एक शेयर पर 40 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने 4 अक्टूबर 2024, दिन शुक्रवार को डिविडेंड दिया जाएगा। यानी इस दिन जिन निवेशकों के पास कंपनी के शेयर रहेंगे उन्हें ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

Accelya Solutions India Ltd इससे पहले 29 जनवरी को एक्स-डिविडेंड ट्रेड किया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 25 रुपये का डिविडेंड दिया था। कंपनी ने पहली बार 2007 में डिविडेंड दिया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 16 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने में स्टॉक का भाव 7 प्रतिशत से अधिक चढ़ा है। बीते एक महीने में इस स्टॉक का भाव 3.5 प्रतिशत चढ़ा है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 2128.25 रुपये है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 1308.80 रुपये है। Accelya Solutions India Ltd का मार्केट कैप 2759.42 करोड़ रुपये का है।

इस कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 74.66 प्रतिशत है। वहीं, पब्लिक के पास 24.41 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं, जून तिमाही में एफआईआई की हिस्सेदारी कम हुई है। 30 तक उनकी कुल हिस्सेदारी 0.28 प्रतिशत रहा है। जबकि इससे पहले अप्रैल तिमाही में उनकी कुल हिस्सेदारी 0.39 प्रतिशत है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top