IPO

IPO की तैयारी में Amanta Healthcare, SEBI को जमा किया ड्राफ्ट; 1.25 करोड़ नए शेयर होंगे जारी

Amanta Healthcare IPO: अहमदाबाद की दवा कंपनी अमांता हेल्थकेयर अपना IPO लाने की तैयारी में है। कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है। IPO में कंपनी की ओर से 1.25 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। ऑफर फॉर सेल नहीं होगा। इस तरह IPO से हासिल पूरा पैसा कंपनी के पास जाएगा। अमांता हेल्थकेयर स्टेराइल लिक्विड प्रोडक्ट- पैरेंटरल प्रोडक्ट बनाती है। इनका इस्तेमाल उन मरीजों के लिए किया जाता है, जो मुंह से दवा नहीं ले सकते हैं या फिर उन मामलों में जहां दवाएं मुंह से लिए जाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

इसके अलावा, कंपनी मेडिकल डिवाइसेज भी बनाती है। यह थेरेप्यूटिक सेगमेंट में फ्लूइड थेरेपी (IV फ्लूइड), फॉर्म्यूलेशंस, डायल्यूएंट्स, ऑफ्थैल्मिक, रेस्पिरेटरी केयर और इरीगेशन सॉल्यूशंस की पेशकश करती है। वहीं मेडिकल डिवाइस सेगमेंट में इरीगेशन, फर्स्ट ऐड सॉल्यूशन, आई लुब्रिकेंट्स की पेशकश करती है।

IPO के लिए 26 सितंबर को दाखिल प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, 1994 में इनकॉरपोरेट हुई अमांता हेल्थकेयर के पास इंटरनेशनल अथॉरिटीज के साथ 113 एक्टिव प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशंस हैं। बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स इसके IPO के लिए एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

 

Amanta Healthcare IPO के पैसों का कैसे होगा इस्तेमाल

कंपनी का इरादा IPO से हासिल आय में से 70 करोड़ रुपये खेड़ा, गुजरात में स्टेरीपोर्ट की नई मैन्युफैक्चरिंग लाइन स्थापित करने के लिए खर्च करने का है। उसी प्लांट में छोटे वॉल्यूम पैरेंटरल के लिए नई मैन्युफैक्चरिंग लाइन स्थापित करने के लिए इक्विपमेंट्स, प्लांट और मशीनरी की खरीद के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च करने का लक्ष्य है। बाकी IPO फंड का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

FY24 में आई मुनाफे में

अमांता हेल्थकेयर के प्रमोटर भावेश पटेल हैं। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी ने 3.62 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया, जबकि एक साल पहले इसे 2.11 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का रेवेन्यू 280.3 करोड़ रुपये रहा, जो इससे पहले के वित्त वर्ष के 259.1 करोड़ रुपये के रेवेन्यू से 8.2 प्रतिशत अधिक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top