Uncategorized

2024 में अबतक 3 बार डिविडेंड दे चुकी है कंपनी, एक्सपर्ट बुलिश, जानें टारगेट प्राइस

 

Vedanta Dividend: लगातार डिविडेंड देने वाली कंपनियों की जब भी बात होती है तब वेदांता का नाम प्रमुख तौर पर आता है। कंपनी ने 2024 में ही अब तक 3 बार डिविडेंड दिया है। बीएसई के डाटा के अनुसार इस साल अबतक कंपनी ने 11 रुपये, 4 रुपये और 20 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया है। कंपनी का एनुअल डिविडेंड यील्ड 13.50 प्रतिशत रहा है। वेदांता का डिविडेंड यील्ड के आगे पब्लिक प्रोविडेंट फंड, Sukanya Samriddhi Yojana और बैंक एफडी का रिटर्न कम है। आइए जानते हैं एक्सपर्ट्स वेदांता के प्रदर्शन को लेकर क्या राय रखते हैं।

क्या सोच रहे हैं एक्सपर्ट्स?

स्टॉक मार्केट से जुड़े एक्सपर्ट्स का मानना है वेदांता शेयर ने वैश्विक चुनौतियों के बीच भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी के लिए तिमाही नतीजे अच्छे रहे हैं। चार्ट पैटर्न में नया टेक्निकल ब्रेकआउट देखने को मिला है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि वेदांता लिमिटेड के शेयर चार्ट पैटर्न पर अच्छे नजर आ रहे हैं। संभव है कि शेयर 575 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।

Religare Broking से जुड़े रवि सिंह कहते हैं, “वेदांता लिमिटेड जिंक, ऑयल और गैस, एलुमिनियम और आयरन ओर सेक्टर्स में काम करती है। वैश्विक चुनौतियों के बीच कंपनी ने अच्छी कमाई की है। मार्केट की बेहतर स्थिति और एनर्जी और मेटल सेक्टर्स में सुधार का फायदा वेदांता लिमिटेड को मिलेगा। इससे उम्मीद है कि वेदांता लिमिटेड के शेयर जल्द ही 550 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।”

क्या है टारगेट प्राइस? (Vedanta share price target)

ब्रोकरेज हाउस च्वाइस ब्रोकिंग से जुड़े सुमित बगाडिया कहते हैं, “मौजूदा समय में वेदांता लिमिटेड के शेयर 513 रुपये के आस-पास हैं। शार्ट टर्म टारगेट प्राइस 560 रुपये से 575 रुपये है। जबकि स्टॉप लॉस 490 रुपये है।”

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के बाद 512.85 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में इस साल अबतक 98 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top