Markets

Reliance Power के शेयर में लगातार 8वें दिन अपर सर्किट, केवल दो सप्ताह में कीमत 55% मजबूत

Reliance Power Stock Price: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर का शेयर 27 सितंबर को 5 प्रतिशत उछला और लगातार 8वें दिन अपर सर्किट लगा। शेयर में अलग-अलग कारणों के चलते 9 सिंतबर से तेजी है। केवल दो सप्ताह में कीमत 55 प्रतिशत मजबूत हुई है। बीएसई पर 27 सितंबर को सुबह रिलायंस पावर का शेयर 46.36 रुपये पर खुला। फिर 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 46.36 रुपये के हाई तक गया और अपर सर्किट लग गया।

यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है। कंपनी का मार्केट कैप 18600 करोड़ रुपये से ज्यादा है। साल 2024 में अब तक रिलायंस पावर का शेयर निवेशकों के पैसे 93 प्रतिशत बढ़ा चुका है। कंपनी में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 23.24 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Reliance Power से जुड़े लेटेस्ट डेवलपमेंट्स

हाल के कुछ डेवलपमेंट्स की बात करें तो 16 सितंबर को कंपनी ने सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) से 500 MW/1000 MWh का एक बड़ा बैटरी स्टोरेज कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया। 18 सितंबर को कंपनी ने कहा कि उसने अपनी सहायक कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (वीआईपीएल) के बकाया कर्ज के संबंध में अपनी कॉरपोरेट गारंटी, अंडरटेकिंग्स और सभी देनदारियों और दावों को रिलीज और डिस्चार्ज कर दिया है, जिसकी राशि 3,872.04 करोड़ रुपये है। यह भी कहा कि उसने सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (सीएफएम) के साथ सभी विवादों को सुलझा लिया है।

प्रिफरेंशियल इश्यू से जुटाएगी 1525 करोड़

23 सितंबर को अपडेट आया कि रिलायंस पावर के बोर्ड ने प्रिफरेंशियल इश्यू के जरिए 1,525 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तहत प्रमोटर्स कंपनी के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए इसमें 600 करोड़ रुपये डालेंगे। प्रिफरेंशियल इश्यू में 33 रुपये प्रति शेयर/वारंट की कीमत पर 46.20 करोड़ इक्विटी शेयर/वॉरंट जारी किए जाने को मंजूरी दी गई।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top