Markets

Mirae Asset Mutual Fund का धमाका, एक को छोड़ हर स्कीम में महज ₹99 में शुरू करें SIP

Mutual Fund News: सीधे स्टॉक मार्केट में निवेश की बजाय म्यूचुअल फंड में निवेश कर स्टॉक मार्केट की तेजी का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए अब हर महीने महज 99 रुपये से भी निवेश शुरू कर सकते हैं। एलआईसी म्यूचुअल फंड (LIC Mutual Fund) ने हाल ही में 100 रुपये से एसआईपी शुरू करने का विकल्प दिया था तो अब मिरे एसेट म्यूचुअल फंड (Mirae Asset Mutual Fund) ने एक को छोड़ अपनी बाकी सभी म्यूचुअल फंड स्कीमों में 99 रुपये से एसआईपी शुरू करने का फैसला किया है। यह मंथली और तिमाही एसआईपी फ्रीक्वेंसी के लिए लागू होगा यानी कि हर महीने या हर तीन महीने में एक स्कीम को छोड़ बाकी सभी स्कीमों में महज 99 रुपये से ही एसआईपी शुरू कर सकते हैं।

Mirae Asset ELSS Tax Saver Fund में 500 रुपये से शुरू होगी SIP

मिरे एसेट के म्यूचुअल फंड की स्कीमों में अभी तक कम से कम 500 रुपये में एसआईपी शुरू करने का विकल्प था लेकिन अब इसे घटाकर 99 रुपये कर दिया गया है। हालांकि एक स्कीम में यह बदलाव नहीं लागू होगा और वह है मिरे एसेट ईएलएसएस टैक्स सेवर फंड (Mirae Asset ELSS Tax Saver Fund) जिसके तहत कम से कम कम 500 रुपये से ही एसआईपी शुरू हो सकेगी। इसमें 500 रुपये या 500 रुपये के मल्टीपल में एसआईपी चला सकते हैं।

LIC Mutual Fund में हर दिन 100 रुपये से शुरू करें एसआईपी

एलआईसी म्यूचुअल फंड ने पिछले हफ्ते महज 100 रुपये में डेली एसआईपी शुरू करने का ऐलान किया। पहले कम से कम 300 रुपये में एसआईपी शुरू होती थी। मासिक एसआईपी की बात करें तो अब इसे 1000 रुपये की बजाय 250 रुपये और तिमाही आधार पर 3000 रुपये की बजाय 750 रुपये से ही शुरू कर सकते हैं। इससे कम आय वाले निवेशक, नई नौकरी शुरू करने, हाउसवाइव्स, और छोटी-मोटी दुकान चलाने वाले इत्यादि लोग भी हर दिन पैसे लगाकर लंबे समय में तगड़ा रिटर्न कमा सकते हैं। इससे निवेशकों को तो फायदा है ही, फंड हाउस को भी फायदा है कि इसका दायरा बढ़ेगा और कम आय वाले लोग भी इसके कवरेज में आ जाएंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top