Uncategorized

Swiggy के शेयरों की अनलिस्टेड मार्केट में लूट, 40% बढ़ गया शेयरों का भाव, कई सेलेब्रिटीज ने लगाया दांव

 

Swiggy IPO: स्विगी के आईपीओ को मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी मिल गई है। स्विगी के शेयर अनलिस्टेड मार्केट में धमाल मचाए हुए हैं। इस साल अप्रैल में जब से कंपनी को आईपीओ के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिली है, तब से अनलिस्टेड मार्केट में इसके शेयरों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है। इसी वजह से अनलिस्टेड मार्केट में स्विगी के शेयर प्राइस में तेज उछाल आया है। स्विगी ने आईपीओ के लिए कॉन्फिडेंशियल फाइलिंग रूट के जरिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किए थे।

अनलिस्टेड मार्केट में 490 रुपये पहुंचा कंपनी के शेयरों का दाम
स्विगी (Swiggy) के शेयर इस साल जुलाई में अनलिस्टेड मार्केट में 355 रुपये के करीब ट्रेड कर रहे थे। पिछले 2 महीने में कंपनी के शेयरों का दाम करीब 40 पर्सेंट बढ़ गया है। फिलहाल, अनलिस्टेड मार्केट में स्विगी के शेयर 490 रुपये के करीब ट्रेड कर रहे हैं। सॉफ्टबैंक और प्रोसस के सपोर्ट वाली स्विगी की मार्केट वैल्यू भी दो महीने में 70000 करोड़ रुपये से बढ़कर 1.16 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।

अनलिस्टेड मार्केट में 100 शेयरों का है लॉट साइज
अनलिस्टेड मार्केट में फिलहाल स्विगी के शेयरों का लॉट साइज करीब 100 शेयरों का है। एनालिस्ट्स का कहना है कि कंपनी की शानदार ग्रोथ की वजह से इसके शेयरों की इतनी तगड़ी डिमांड है। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का ऑपरेटिंग रेवेन्यू 36 पर्सेंट बढ़कर 11247 करोड़ रुपये पहुंच गया है। वहीं, कंपनी का नेट लॉस 44 पर्सेंट घटकर 2350 करोड़ रुपये रह गया है। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई सेलेब्रिटीज ने स्विगी पर दांव लगाया है। राहुल द्रविड़, अमिताभ बच्चन और करण जौहर समेत कई सेलेब्रिटीज ने कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है।

करीब 11000 करोड़ रुपये जुटाने का है प्लान
बेंगलुरु बेस्ड फूड एंड ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी अपने आईपीओ के जरिए करीब 11000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें 3750 करोड़ रुपये की फ्रेश इक्विटी सेल और 6664 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top