Uncategorized

इस एनर्जी कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, ढाई साल में 900 पर्सेंट से अधिक उछला शेयर

 

Multibagger Stocks: केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (CPP) सेगमेंट के तहत 66.20 मेगावाट (MW) की हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए लेटर ऑफ अवार्ड (LoA) मिला है। इसके बावजूद आज कंपनी के शेयर लाल निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। हालांकि, करीब ढाई साल में यह शेयर 906 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरकर 88.19 रुपये से इस लेवल तक पहुंचा है।

ऑर्डर के बारे में यह जानकारी कंपनी ने गुरुवार यानी आज दी। पिछले पांच दिन में केपीआई के शेयर 10 फीसद से अधिक चढ़ चुके हैं। कंपनी को यह ऑर्डर साई बंधन इनफिनियम प्राइवेट लिमिटेड से मिला है।समझौते के अनुसार प्रोजेक्ट को विभिन्न चरणों में जुलाई 2025 तक पूरा करने की योजना है।

केपीआई ग्रीन एनर्जी शेयर प्राइस हिस्ट्री

केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर एनएसई पर ₹902 प्रति शेयर के भाव पर खुले। हालांकि, यह शुरुआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सका और 4.4% से अधिक गिरकर ₹861.20 के इंट्रा-डे लो पर आ गया। अगर पिछले प्रदर्शन की बात करें केपीआई ग्रीन एनर्जी एक साल में 223 पर्सेंट से अधिक का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। जबकि, इस साल अबतक यह करीब 86 फीसद उछला है। इसका 52 हफ्ते का हाई 1118 रुपये और लो 259 रुपये है।

इस महीने की शुरुआत में KPI ग्रीन एनर्जी ने 12.72 मेगावाट की पवन-सौर हाइब्रिड बिजली परियोजना विकसित करने के लिए CEIG से मंजूरी हासिल की। ​​यह परियोजना भी कंपनी के CPP बिजनेस सेगमेंट के तहत विकसित की जाएगी।

16 मेगावाट की सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए भी हरी झंडी

इसे अपने CPP बिजनेस सेगमेंट के तहत 16 मेगावाट की सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए CEIG से हरी झंडी भी मिली। कंपनी ने हाल ही में ₹935 प्रति इक्विटी शेयर के निर्गम मूल्य पर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से ₹1,000 करोड़ जुटाए हैं, जिसमें ₹930 प्रति शेयर का प्रीमियम भी शामिल है।

QIP के तहत शेयरों के आवंटन के बाद, कंपनी की चुकता पूंजी बढ़कर ₹65.63 करोड़ हो गई, जिसमें ₹5 प्रत्येक फेस वैल्यू के 13,12,60,403 इक्विटी शेयर शामिल हैं। मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) QIP में सबसे बड़ा आवंटी था, जिसने 40.89% आवंटन हासिल किया। बोफा सिक्योरिटीज यूरोप एसए ओडीआई ने 6.89% का आवंटन सुरक्षित किया।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top