Uncategorized

सुभाष घई की कंपनी मुक्ता आर्ट्स के शेयर क्यों छू रहे हैं आसमान? 5 दिन में 40 पर्सेंट उछले

 

Stock of The Day: फिल्म मेकर सुभाष घई की कंपनी मुक्ता आर्ट्स लिमिटेड के शेयर आज आसमान छू रहे हैं। शुरुआती कारोबार में ही 16 पर्सेंट से अधिक उछलकर 52 हफ्ते के हाई 115 रुपये पर पहुंच गए। पांच दिन पहले इनकी कीमत 80 रुपये के आसपास थी। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में मुक्ता आर्ट्स के शेयर की कीमत लगभग 40% बढ़े।

लाइव मिंट के अनुसार मुक्ता आर्ट्स के शेयर में आई रैली की वजह मुक्ता आर्ट्स और जी एंटरटेनमेंट के बीच 37 फिल्मों के लिए 6 साल के लिए की गई डील है। 24 सितंबर, 2024 के एक्सचेंजों पर मुक्ता आर्ट्स की रिलीज के अनुसार, कंपनी और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच 25 अगस्त से शुरू होने वाले 6 साल की सीमित अवधि के लिए कंपनी की 37 फिल्मों के सैटेलाइट और मीडिया अधिकारों के असाइनमेंट के लिए असाइनमेंट एग्रीमेंट और टर्म शीट निष्पादित की गई है। कंपनी और जी के बीच दर्ज किए गए नियमों और शर्तों के अनुसार यह पिछले समझौते की तुलना में 25% अधिक है। मुक्ता आर्ट्स ने यह भी कहा कि समझौता सामान्य व्यवसाय में है और कंपनी के प्रबंधन को प्रभावित नहीं करता है।

105.00 रुपये पर खुला शेयर

गुरुवार को एनएसई पर मुक्ता आर्ट्स के शेयर की कीमत 105.00 रुपये पर खुली, जो पिछले बंद की तुलना में 7% अधिक है, हालांकि इसमें और तेजी आई। मुक्ता आर्ट्स शेयर की कीमत 115 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गई, जो मुक्ता आर्ट्स शेयर की कीमत का 1 साल या 52 सप्ताह का उच्च स्तर भी है। मुक्ता आर्ट्स शेयर की कीमत पिछले 5 सत्रों से बढ़ रही है और लगभग 40% ऊपर है

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर भी चढ़े

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज शेयर की कीमत भी बढ़ रही है और पिछले पांच ट्रेडिंग सेशन के दौरान 6-7% बढ़ी है. 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए मुक्ता आर्ट्स का ऑपरेशनल रेवेन्यू ₹275.16 करोड़ था।टीवी और ओटीटी कंटेंट बनाने के अलावा, यह मुक्ता ए2 सिनेमाज नामक मल्टीप्लेक्स की एक श्रृंखला चलाता है।

कंपनी ने जून 30, 2024 को समाप्त होने वाली तिमाही के लिए ₹2149.52 करोड़ की कंसॉलिडेटेड कुल इनकम दर्ज की थी। यह पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले 7.57% की वृद्धि के साथ 1998.26 करोड़ रुपये था, लेकिन पिछली तिमाही की कुल आय 2185.29 करोड़ रुपये से 1.64% की कमी थी। तिमाही के अंत में कंपनी ने 118.01 करोड़ रुपये का टैक्स के बाद शुद्ध लाभ हासिल किया।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top