Uncategorized

पावर शेयर ने रच दिया इतिहास, ₹42 के पार पहुंचा भाव, कर्ज फ्री हो रही है कंपनी

 

Reliance Power Share: अनिल अंबानी की पावर कंपनी रिलायंस पावर लिमिटेड की सहायक यूनिट रोजा पावर ने सिंगापुर स्थित लेंडर वर्डे पार्टनर्स को ₹850 करोड़ का कर्ज चुका दिया है। रिलायंस पावर की जीरो कर्ज की उपलब्धि के बाद रोजा पावर अब कर्ज फ्री होने की राह पर है। कंपनी का टारगेट चालू वित्त वर्ष की समाप्ति से पहले प्रक्रिया पूरी करके अगली तिमाही में अपने बाकी बचे कर्ज का निपटान करना है। बता दें कि रोजा पावर (उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पास रोजा गांव में 1,200 मेगावाट का कोयला आधारित थर्मल पावर प्लांट संचालित करती है ) का एकमात्र लेंडर वर्दे पार्टनर्स है। कंपनी के शेयर में आज 5% का अपर सर्किट लगा और यह शेयर 42.06 रुपये के 52 वीक हाई पर पहुंच गए।

बढ़ेगी रिलायंस पावर की नेटवर्थ

रिलायंस पावर के बोर्ड मेंबर ने बीते सोमवार को प्रेफरेंशियल इश्यू को मंजूरी दे दी, जिसमें 600 करोड़ रुपये से अधिक की राशि इसकी प्रमोटर्स कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर से और बाकी 900 करोड़ रुपये ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और सनातन फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज से आएगी। इस प्रेफरेंशियल इश्यू से रिलायंस पावर की नेटवर्थ 11,155 करोड़ रुपये से बढ़कर 12,680 करोड़ रुपये से अधिक हो जाने की उम्मीद है, जिससे इसकी जीरो-बैंक-लोन स्थिति बनी रहेगी। कंपनी इस पूंजी का उपयोग कारोबार संचालन का विस्तार करने के लिए किया करेगी। इससे पहले हाल ही में रिलायंस पावर लिमिटेड ने अपनी सब्सिडियरी यूनिट विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के लिए गारंटर से जुड़ी 3,872 करोड़ रुपये की देनदारियों को पूरा कर लिया है।

लगातार चढ़ रहा शेयर

आपको बता दें कि पिछले दस कारोबारी दिन से रिलायंस पावर के शेयर रॉकेट बने हुए हैं। कंपनी के शेयर में आज बुधवार को भी 5% का अपर सर्किट लग रहा है। रिलायंस पावर के शेयर आज 42.06 रुपये के 52 वीक हाई पर पहुंच गए थे। पिछले पांच कारोबारी दिन में यह शेयर करीबन 22 पर्सेंट तक चढ़ गए हैं। इस साल अब तक यह शेयर 75% चढ़ा है। सालभर में इस पावर शेयर में 125% तक की तेजी देखी गई है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top