Uncategorized

टाटा के इस शेयर ने लगाई दौड़, अभी दांव लगाना सही या नहीं, एक्सपर्ट ने बताया

 

Tata communications share: शेयर बाजार की ऐतिहासिक बढ़त के बीच बुधवार को टाटा ग्रुप की टेलीकॉम कंपनी टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर की भारी डिमांड थी। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यह शेयर 5.63 प्रतिशत बढ़कर 2,137.20 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। इस शेयर की क्लोजिंग 5.18 प्रतिशत बढ़कर 2,128.25 रुपये पर हुई।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

कुछ एक्सपर्ट शेयर पर सकारात्मक बने हुए हैं। एक्सपर्ट ने बिजनेस टुडे को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों के दौरान स्टॉक एक कंसोलिडेटेशन स्टेज में रहा है। हम अब आगामी तिमाही नतीजों से पहले कुछ खरीददारी देख रहे हैं। दरअसल, टेलीकॉम कंपनियों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। मिड से लॉन्ग टर्म के आउटलुक वाले निवेशक इसमें निवेश कर सकते हैं। वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी रणनीति के निदेशक क्रांति बथिनी के मुताबिक निवेशकों को स्टॉक पर पकड़ बनाए रखना चाहिए। रेलिगेयर ब्रोकिंग के रवि सिंह ने कहा कि डेली चार्ट पर स्टॉक मजबूत दिख रहा है और निकट अवधि में 2,350 रुपये के स्तर को छूने की क्षमता है। इस व्यापार के लिए स्टॉप लॉस 2,050 रुपये पर रखें।

कंपनी के बारे में

टाटा कम्युनिकेशंस की वेबसाइट के अनुसार यह दुनिया के लगभग 30 प्रतिशत इंटरनेट मार्गों को संचालित करता है और व्यवसायों को दुनिया के 80 प्रतिशत क्लाउड दिग्गजों और 5 में से 4 मोबाइल ग्राहकों से जोड़ता है। जून 2024 तक, प्रमोटरों के पास टाटा समूह की कंपनी में 58.86 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

कंपनी के तिमाही नतीजे

जून तिमाही में टाटा कम्युनिकेशंस के प्रॉफिट में 12.8 प्रतिशत की गिरावट आई है। कंपनी ने बताया कि यह गिरावट वॉयस समाधान और डेटा सेवाओं से आमदनी में गिरावट के कारण आई है। टाटा कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जून तिमाही में उसका प्रॉफिट 332.84 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल इसी अवधि में 381.69 करोड़ रुपये था। कंपनी ने कहा कि इस अवधि में डेटा सेवाओं से इसकी आय 20 प्रतिशत बढ़कर 4,694 करोड़ रुपये हो गई। पहली तिमाही में कंपनी की परिचालन आमदनी 18.1 प्रतिशत बढ़कर 5,633.3 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 4,771.3 करोड़ रुपये थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top