Uncategorized

पहले ही दिन फुल हुआ यह IPO, 220 रुपये शेयर का दाम, अभी से 239 रुपये का फायदा

 

KRN Heat Exchanger IPO: केआरएन हीट एक्सचेंजर के आईपीओ को पहले ही दिन जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी के आईपीओ पर पहले ही दिन 24 गुना से ज्यादा दांव लग गया है। ग्रे मार्केट में भी केआरएन हीट एक्सचेंजर के शेयर धमाल मचाए हुए हैं। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 108 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25 सितंबर 2024 को खुला था और यह 27 सितंबर तक ओपन रहा। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 341.95 करोड़ रुपये है।

220 रुपये शेयर का दाम, 239 रुपये पहुंच गया ग्रे मार्केट प्रीमियम
आईपीओ में केआरएन हीट एक्सचेंजर (KRN Heat Exchanger) के शेयर का दाम 220 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 239 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के हिसाब से देखें तो केआरएन हीट एक्सचेंजर के शेयर 459 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 108 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर 3 अक्टूबर 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे।

पहले ही दिन लग गया 24 गुना से ज्यादा दांव
केआरएन हीट एक्सचेंजर (KRN Heat Exchanger) के आईपीओ में पहले ही दिन 24.62 गुना दांव लग गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 24.84 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 54.29 गुना दांव लग गया है। आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 1.44 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 65 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को एक लॉट के लिए 14300 रुपये का इनवेस्टमेंट करना होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top