Markets

कंपनी को जून तिमाही में ₹39 लाख का घाटा, 20 दिन पहले ही आया था IPO, शेयर 3% लुढ़का

Baazar Style Shares: शेयर बाजार में हाल ही में लिस्ट हुई कंपनी, बाजार स्टाइल रिटेल लिमिटेड ने आज 25 सितंबर को अपनी जून तिमाही के नतीजों का ऐलान किया। कंपनी ने बताया कि उसे जून तिमाही में 39 लाख रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी 5.5 करोड़ रुपये के मुनाफे में रही थी। हालांकि तिमाही आधार पर देखने में कंपनी के घाटे में कमी आई है क्योंकि इससे पहले मार्च तिमाही में इसने 6.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। बाजार स्टाइल का स्टैंडअलोन रेवेन्यू जून तिमाही में 21 फीसदी बढ़कर 276 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 228 करोड़ रुपये था।

तिमाही नतीजों के ऐलान के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट आई। दोपहर 2.05 बजे के करीब, बाजार स्टाइल का शेयर करीब 3 फीसदी लुढ़ककर 372 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था।

बता दें कि बाजार स्टाइल रिटेल के इसी महीने 6 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हुए थे। इसकी लिस्टिंग सपाट रही थी। आईपीओ के तहत 389 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे और BSE पर इसकी लिस्टिंग भी 389 रुपये के भाव पर ही हुई।

 

बाजार स्टाइल रिटेल का ₹834.68 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अगस्त-3 सितंबर तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 40.63 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस कंपनी में दिग्गज निवेशक रेखा झुनझुनवाला का भी निवेश है।

कंपनी के बारे में

बाजार स्टाइल रिटेल एक वैल्यू फैशन रिटेलर है, जिसकी पश्चिम बंगाल और ओडिशा के ऑर्गेनाइज्ड वैल्यू रिटेल मार्केट में 3.03 फीसदी और 2.22 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी अपैरल और जनरल मर्चेंडाइज सेगमेंट में कारोबार करती है। मार्च 2024 तक के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के पास 146 शहरों में 162 स्टोर हैं और उनमें से अधिकतर स्टाइल बाजार ब्रांड के तहत संचालित होते हैं। टेक्नोपैक की रिपोर्ट के मुताबिक, FY24 में V2 रिटेल और वी-मार्ट रिटेल जैसे लिस्टेड वैल्यू रिटेलर्स की तुलना में पूर्वी भारत में इसका सबसे बड़ा रिटेल फुटप्रिंट है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top