Uncategorized

खुलने के आधे घंटे के भीतर ही पूरा भर गया यह IPO, ग्रे मार्केट में ₹236 पर पहुंचा भाव, 108% मुनाफे के संकेत

 

KRN Heat Exchanger IPO: केआरएन हीट एक्सचेंजर और रेफ्रिजरेशन के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह आईपीओ खुलते ही पूरा भर गया। केआरएन हीट एक्सचेंजर आईपीओ के सब्सक्रिप्शन खुलने के साथ ही इस इश्यू की डिमांड में तगड़ी उछाल देखी गई। बता दें कि बुधवार को खुलते के पहले आधे घंटे के भीतर ही इसे पूरी तरह से सब्सक्राइब कर लिया गया। बता दें कि ग्रे मार्केट में भी इसकी तगड़ी डिमांड है और यह शेयर 108% प्रीमियम पर उपलब्ध है। Investorgain.com के मुताबिक, केआरएन हीट एक्सचेंजर और रेफ्रिजरेशन आईपीओ ग्रे मार्केट में 236 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है।

क्या है डिटेल

बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, सब्सक्रिप्शन के पहले दिन बुधवार सुबह 10:30 बजे तक केआरएन हीट एक्सचेंजर आईपीओ को कुल मिलाकर 2.37 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्से को 2.37 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को 4.86 गुना सब्सक्राइब किया गया। उस समय तक इश्यू के क्यूआईबी सेगमेंट में कोई सब्सक्रिप्शन नहीं देखा गया था। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सोमवार, 30 सितंबर को शेयर आवंटन को अंतिम रूप देगी, जबकि शेयरों को बीएसई और एनएसई पर अस्थायी रूप से गुरुवार 3 अक्टूबर को लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

₹342 करोड़ का मेनबोर्ड आईपीओ

₹342 करोड़ का मेनबोर्ड आईपीओ है। इश्यू बुधवार, 25 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और शुक्रवार, 27 सितंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ से पहले कंपनी ने 10 एंकर निवेशकों से ₹100.10 करोड़ जुटाए हैं। आईपीओ पूरी तरह से 1.55 करोड़ शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है, जिसका प्राइस बैंड ₹209 से ₹220 प्रति शेयर है। खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम लॉट साइज एक लॉट है। एक लॉट में कंपनी के 65 शेयर हैं। इसका मतलब है कि खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश ₹14,300 है।

कंपनी की योजना

कंपनी के आरएचपी के अनुसार, कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल राजस्थान के नीमराना, अलवर में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने के लिए अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश करने के लिए करना चाहती है। इश्यू के कुछ हिस्सों का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top