Markets

EaseMyTrip Shares: ब्लॉक डील के बाद 8.5% गिरा शेयर, प्रमोटर ने बेच दी ₹176 करोड़ की हिस्सेदारी

EaseMyTrip Shares: ईजमायट्रिप (ईजी ट्रिप प्लानर्स) के शेयरों में आज 25 सितंबर को एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली। इस ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के प्रमोटर ने ही करीब 176.5 करोड़ रुपये के शेयरों को बेच दिया। जानकारी के मुताबिक, इस डील के तहत लगभग 4.6 करोड़ शेयर बेचे गए हैं, जो कि कंपनी की कुल हिस्सेदारी का 2.6% हिस्सा है। यह पूरा ट्रांजैक्शन 38 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर किया गया। यह भाव इसके 24 सितंबर के बंद भाव से थोड़ा कम था। इस ब्लॉक डील के बाद EaseMyTrip के शेयरों में 8.5% से अधिक की गिरावट आई और इंट्राडे में यह 37.40 रुपये प्रति शेयर तक चला गया।

मनीकंट्रोल ने एक दिन पहले 24 सितंबर को एक रिपोर्ट में बताया था कि EaseMyTrip के प्रमोटर निशांत पिट्टी कपंनी के करीब 15 करोड़ शेयर बेचने की योजना में हैं, जो कंपनी की 8.5% हिस्सेदारी के बराबर है। 38 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर इस डील की कुल वैल्यू लगभग 580 करोड़ रुपये हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, इस डील के जरिए कई संस्थागत निवेशक ने हिस्सेदारी खरीदी है। जून तिमाही तक के आंकड़ों के मुताबिक, निशांत पिट्टी के पास कंपनी की 28.1 फीसदी हिस्सेदारी थी। ईजमाईट्रिप के सीईओ पिट्टी ने मनीकंट्रोल के भेजे गए ईमेल के जवाब में कहा कि वे अपने ब्रोकर मोतीलाल ओसवाल और SMC के जरिए शेयरों का एक ब्लॉक बेचेंगे।

 

सुबह 10.45 बजे के करीब, ईजमायट्रिप के शेयर करीब 8.5 फीसदी की गिरावट के साथ 37.49 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से कंपनी के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसका शेयर 10 फीसदी लुढ़का है। इसके मुकाबले, निफ्टी इंडेक्स ने पिछले एक साल में 31 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top