Markets

Stock To Invest: टाटा मोटर्स के शेयर में आज दिखेगी तेजी, OMCs शेयरों पर भी रखें फोकस

24 सितंबर को निफ्टी के पहली बार 26,000 के पार जाने के बाद उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी में भारतीय इक्विटी इंडेक्स सपाट नोट पर बंद हुए। इस बीच ग्लोबल मार्केट से मिलेजुले संकेत मिल रहे है। एशिया की सुस्त शुरुआत हुई हालांकि कारोबारी सत्र के आगे बढ़ते ही इसमें मजबूती देखने को मिली। ऐसे में सीएनबीसी-आवाज के अनुज सिंघल ने भारतीय बाजार पर आज के लिए रणनीति बताते हुए कहा बाजार में मोमेंटम अब काफी मजबूत है। ये बाजार डे ट्रेडर्स का नहीं पोजीशनल ट्रेडर्स का है। वेल्थ बनानी है तो डे ट्रेडिंग से ऊपर उठना होगा। इस बाजार में सबसे बेहतर विकल्प Buy and hold की है। अगर ट्रेडिंग करनी है तो उसमें भी मीडियम टर्म की सोच रखें। डेली एक्सपायरी के चक्कर में नहीं फंसें, पोजीशनल ट्रेडिंग करें।

फोकस में टाटा मोटर्स (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि कल ठीक 200 DMA से उछाल आया है। चीन JLR के लिए सबसे बड़ा बाजार है। चीन में रेट कटौती का फायदा मिलने की उम्मीद है। चीन में डिमांड सुधरने की उम्मीद है। Q1 FY25 में चीन में JLR की बिक्री बढ़ी है जबकि Q1 में होलसेल 5% तो रिटेल सेल 9% बढ़ी है।

 

फोकस में GNFC (GREEN)

GNFC के शेयर वायदा बैन से बाहर आया है। केमिकल/फर्टिलाइजर में तेजी की उम्मीद है। चीन में रेट कटौती से सेंटिमेंट बेहतर होंगे। टेक्निकल चार्ट पर 100 WMA के सपोर्ट पर खरीदारी रही जबकि 20 और 50 WMA भी पार होने वाले हैं।

फोकस में OMCs (RED)

अनुज सिंघल ने कहा कि HPCL, BPCL, IOC में 2 महीने तक अंडरपरफॉर्मेंस संभव है। महाराष्ट्र के चुनावों से पहले दाम घट सकते हैं। क्रूड भी बढ़कर $75/bbl तक पहुंचा है। गिरावट में निवेशकों के लिए मौका होगा।

 

डिस्क्लेमर:  दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top