Markets

Sapphire Foods Shares: KFC और Pizza Hut की ऑपरेटर सफायर फूड्स के शेयर बने रॉकेट, 13% उछलकर पहुंचे रिकॉर्ड हाई पर

Sapphire Foods Share Price: केएफसी (KFC) और पिज्जा हट (Pizza Hut) के स्टोर्स चलाने वाली सफायर फूड्स के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान दिखा। हैवी वॉल्यूम के दम पर इसके शेयर 13 फीसदी से अधिक उछल गए और नई रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई है लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 6.20 फीसदी की बढ़त के साथ 374.25 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 13.65 फीसदी उछलकर 400.50 रुपये पर पहुंचा था। ब्रोकरेज को आगे भी इसमें अच्छी तेजी का रुझान दिख रहा है।

Sapphire Foods पर ब्रोकरेज बुलिश

जून तिमाही की कमाई के अनुमान के मुताबिक नतीजे पर सफायर फूड्स के चलते ब्रोकरेज बुलिश है। हालांकि यह बुलिश रुझान तब है, जब जून तिमाही में इसका नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 68 फीसदी गिरकर 8.52 करोड़ रुपये पर आ गया। हालांकि इसका ऑपरेशनल रेवेन्यू 10 फीसदी बढ़कर 718 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इसके मुनाफे में यह गिरावट क्यूएसआर (क्विक सर्विस रेस्टोरेंट) इंडस्ट्री को चुनौतियों के चलते आई।

आगे की बात करें तो मांग से जुड़ी चुनौतियों के चलते नियर टर्म में क्यूएसआर को लेकर मोतीलाल ओसवाल ने सतर्क रुख बनाए रखा है लेकिन सफायर फूड्स को फिर से 1850 रुपये के टारगेट प्राइस पर फिर से खरीदारी की रेटिंग दी है। इसके अलावा केएफसी (KFC) पर अधिक एक्टिव होने और पिज्जा हट (Pizza Hut) में संतुलित रुझान की आक्रामक स्ट्रैटेजी जेएम फाइनेंशियल को भा रही है। इसके अलावा श्रीलंका में इसकी ग्रोथ से भी जेएम फाइनेंशियल को मजबूत संकेत मिल रहे हैं।

एक दिन में कैसी रही शेयरों की चाल?

सफायर फूड्स के शेयर पिछले साल 2 नवंबर 2023 को 243.70 रुपये पर थे जो इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस लेवल से 11 महीने में यह 64 फीसदी से अधिक उछलकर आज 24 सितंबर 2024 को 400.50 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top