Uncategorized

15 रुपये तक जा सकता है ये चर्चित शेयर, आज 11% चढ़ा भाव, आई है नई खबर

Vodafone Idea Share Price: सोमवार को वोडाफोन आइडिया के शेयरों की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयरों का भाव 11.71 रुपये के इंट्रा-डे हाई के लेवल पर पहुंच गया। कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह कल आई एक खबर को माना जा रहा है। टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) ने 4जी और 5जी नेटवर्क उपकरणों की सप्लाई के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग को 30,000 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट दिया है। कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी। यह अनुबंध तीन साल के लिए है।

11% चढ़ा वोडाफोन आइडिया के शेयरों का भाव

सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई में शुक्रवार की क्लोजिंट की तुलना में बढ़त के साथ 11.35 रुपये के लेवल पर खुले थे। इसके बाद कंपनी के शेयर 11.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 11.71 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। हालांकि, इसके बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में नरमी देखने को मिली।

एक्सपर्ट को और तेजी की उम्मीद (Vodafone Idea target price)

ब्रोकरेज फर्म नुवामा वोडाफोन आइडिया के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर काफी बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस काम मानना है कि कंपनी के शेयर 15 रुपये के लेवल तक पहुंच सकते हैं।

कंपनी ने रविवार को क्या कुछ कहा?

कंपनी ने इससे पहले तीन साल में 6.6 अरब डॉलर या 55,000 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा की थी। यह सौदा इस दिशा में पहला कदम है। कंपनी ने बयान में कहा, “वोडाफोन आइडिया ने नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ तीन साल की अवधि में नेटवर्क उपकरणों की आपूर्ति के लिए करीब 3.6 अरब डॉलर (करीब 30,000 करोड़ रुपये) का एक बड़ा सौदा किया है।” बयान में कहा गया है कि इस पूंजीगत व्यय कार्यक्रम का लक्ष्य 4जी आबादी के दायरे को 1.03 अरब से बढ़ाकर 1.2 अरब करना, प्रमुख बाजारों में 5जी सेवा शुरू करना और डेटा की वृद्धि के अनुरूप क्षमता का विस्तार करना है।

 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top