Uncategorized

23 सितंबर से खुल रहा है यह IPO, प्राइस बैंड ₹120, ग्रे मार्केट में अभी से ही तूफानी तेजी

 

Manba Finance IPO: शेयर बाजार में आईपीओ में दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए एक और मौका आ रहा है। कल सोमवार, 23 सितंबर से मनबा फाइनेंस लिमिटेड का आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। निवेश इस इश्यू में बुधवार 25 सितंबर तक दांव लगा सकते हैं। कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, मनबा फाइनेंस लिमिटेड कंपनी ने अपने पहले इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के लिए 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर फेस वैल्यू के लिये 114 से 120 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। निवेशक इसमें कम के कम 125 इक्विटी शेयर्स और इसके मल्टीपल में शेयरों के लिये बोली लगा सकते हैं। ग्रे मार्केट में यह शेयर अभी से 50% प्रीमियम पर पहुंच गया है।

क्या है डिटेल

मनबा फाइनेंस इसमें टोटल 1,25,70,000 फ्रेश शेयर इश्यू करेगी। इस आईपीओ में कंपनी ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस के जरिए कोई शेयर ऑफर नहीं कर रही है। आईपीओ के नए इश्यू के जरिए मिले पैसे का उपयोग कंपनी अपनी भविष्य की जरूरतों को पूरा करने में करेगी। बता दें कि है कि मनबा फाइनेंस लिमिटेड, एक एनबीएफसी-बीएल प्रोवाइड करने वाला फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशन है। कंपनी नए टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर्स, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, पुरानी कारें, स्मॉल बिजनेस लोन और पर्सनल लोन प्रोवाइड करती है।

क्या चल रहा GMP?

Investorgain.com के मुताबिक, मनबा फाइनेंस लिमिटेड का आईपीओ ग्रे मार्केट में 60 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयर 180 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी लिस्टिंग पर निवेशकों को 50% का मुनाफा हो सकता है। बता दें कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग 30 सितंबर को हो सकती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top