IPO

IPO Listing: 24 सितंबर को इन 3 कंपनियों की होगी लिस्टिंग, मजबूत सब्सक्रिप्शन के बाद GMP का क्या है इशारा?

अर्केड डेवलपर्स (Arkade Developers), नॉर्दर्न आर्क कैपिटल (Northern Arc Capital) और वेस्टर्न कैरियर्स (Western Carriers) के आईपीओ को हाल ही में निवेशकों की दमदार प्रतिक्रिया मिली। इन कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग अब अगले हफ्ते 24 सितंबर को एक ही दिन होने वाली है। अर्केड डेवलपर्स और नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ 16 सितंबर से 19 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। वहीं, वेस्टर्न कैरियर्स के आईपीओ में 13 सितंबर से 19 सितंबर तक निवेश का मौका था।

जिन निवेशकों ने इन आईपीओ में दांव लगाया है और जिन्हें इन कंपनियों के शेयर मिले हैं, उन्हें अब लिस्टिंग का इंतजार है। इन आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 20 सितंबर को कर दिया गया है। यहां हमने इन तीनों आईपीओ का लेटेस्ट ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) बताया है। हालांकि, ध्यान रहे कि GMP की स्थिति लगातार बदलती रहती है।

अर्केड डेवलपर्स के आईपीओ को ग्रे मार्केट से मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। आज 21 सितंबर को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 63 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 191 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को करीब 50 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा। हालांकि, इस आईपीओ के GMP में कुछ गिरावट आई है।

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के आईपीओ की भी ग्रे मार्केट में मजबूत डिमांड दिख रही है। यह इश्यू आज 144 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 407 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 54.75 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। इस आईपीओ के GMP में भी गिरावट आई है। एक समय पर यह 202 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

Western Carriers (India) IPO

वेस्टर्न कैरियर्स के आईपीओ की ग्रे मार्केट में स्थिति काफी कमजोर है। आज यह पब्लिक इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में महज 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 182 रुपये के भाव पर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 5.81 फीसदी का मुनाफा होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top